This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Jasidih Dumka DEMU: अब रोज चलेगी बाबा बासुकीनाथ से बाबा वैद्यनाथ दरबार की ट्रेन, बदला नंबर

जसीडीह से दुमका के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन अब डेमू बनकर चलेंगी। पैसेंजर ट्रेनों को डेमू में बदलने के साथ ही उनका नंबर भी बदल दिया गया है। जसीडीह से दुमका और दुमका से जसीडीह के बीच चलने वाली डेमू अब नए नंबर से चलेगी।

MritunjayWed, 04 Aug 2021 08:20 AM (IST)
Jasidih Dumka DEMU: अब रोज चलेगी बाबा बासुकीनाथ से बाबा वैद्यनाथ दरबार की ट्रेन, बदला नंबर

जागरण संवाददाता, धनबाद। झारखंड के संताल में रेल नेटवर्क को दुरूस्त कर रही रेलवे ने बाबा नगरी देवघर से बाबा बासुकीनाथ के दरबार तक जाने वाली ट्रेन को रोज चलाने का एलान कर दिया है। नई व्यवस्था 7 अगस्त से प्रभावी हो जाएगी। जसीडीह से दुमका के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को रेलवे ने अब रविवार को भी चलाने की अनुमति दे दी है। पहले जहां सप्ताह में 6 दिन चल रही थी, वहीं अब 7 अगस्त सातों दिन चलेगी। ट्रेन को रोजाना चलाने की अनुमति देने के साथ ही पैसेंजर बनकर चलने वाली ट्रेन को रेलवे ने डेमू बनाकर चलाने की घोषणा की है।

पहले चलती थी छह दिन

जसीडीह से दुमका के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन अब डेमू बनकर चलेंगी। पैसेंजर ट्रेनों को डेमू में बदलने के साथ ही उनका नंबर भी बदल दिया गया है। जसीडीह से दुमका और दुमका से जसीडीह के बीच चलने वाली डेमू अब नए नंबर से चलेगी। दोनों ओर से चलने वाली ट्रेनों के नंबर भी बदल दिए गए हैं। संताल के यात्रियों को राहत जसीडीह से दुमका के बीच चलने वाली ट्रेन के सप्ताह में 7 दिन चलने से संताल के यात्रियों को सफर में मुश्किलों का सामना नहीं करना होगा। सप्ताह में 6 दिन चलने वाली ट्रेन रविवार को नहीं चलती है। इस वजह से दुमका से जसीडीह और जसीडीह से दुमका आने वाले यात्रियों को रविवार को बस या दूसरे परिवहन साधन तलाशने पढ़ते हैं। नई व्यवस्था के तहत अब यात्रियों को हर दिन पैसेंजर ट्रेन मिलेगी। रेलवे बोर्ड से अनुमति मिलने के बाद पूर्व रेलवे ने इसका एलान कर दिया है।

नहीं बदलेगा टाइम टेबल

पैसेंजर बनकर चलने वाली जसीडीह दुमका ट्रेन को डेमू में बदलने और उनके नंबर बदलने के बाद भी परिचालन के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ट्रेनें दोनों ओर से पहले के टाइम टेबल के अनुसार ही चलेंगी। जसीडीह से दुमका और दुमका से जसीडीह का टाइम टेबल पहले जैसा ही रहेगा।

  • ट्रेनों का पुराना नंबर और नया नंबर
  • 53551 दुमका-जसीडीह पैसेंजर अब 73481 दुमका-जसीडीह डेमू
  • 53552 जसीडीह-दुमका पैसेंजर अब 73482 जसीडीह-दुमका डेमू
  •  53555 दुमका-जसीडीह पैसेंजर अब 73483 दुमका-जसीडीह डेमू
  • 53554 जसीडीह-दुमका पैसेंजर अब 73484 जसीडीह-दुमका डेमू

Edited By Mritunjay

धनबाद में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!