Move to Jagran APP

Coronavirus जांच की कांग्रेस विधायक ने की ऐसी-तैसी, प्रवासी मजदूरों को धनबाद स्टेशन से जबरन छुड़ाया

अमृतसर-जालियांवाला स्पेशल ट्रेन सोमवार दोपहर धनबाद रेलवे स्टेशन पहुंची। इससे काफी संख्या में मजदूर उतरे। इनमें जामताड़ा के नारायणपुर के छह मजदूर भी थे। सभी को कोरोना जांच के लिए धनबाद स्टेशन पर रोका गया। मजदूरों ने जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी को जानकारी दी।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 09:56 AM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 10:07 AM (IST)
Coronavirus जांच की कांग्रेस विधायक ने की ऐसी-तैसी, प्रवासी मजदूरों को धनबाद स्टेशन से जबरन छुड़ाया
जामतड़ा विधायक इरफान अंसारी ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सह जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों की धनबाद में ऐसी-तैसी कर दी। इससे जामताड़ा जिले के नारायणपुर में कोरोना संक्रमण की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता है। प्रशासन को सहयोग करने के बजाय विधायक ने उल्टे चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों को कोरोना जांच के नाम पर परेशान कर रहा है। कोरोना का लक्षण नहीं होने के बाद भी मजदूरों को क्वारंटाइन किया ज रहा है। इसे बदार्श्त नहीं किया जाएगा। 

loksabha election banner

क्या है मामला

अमृतसर-जालियांवाला स्पेशल ट्रेन सोमवार दोपहर धनबाद रेलवे स्टेशन पहुंची। इससे काफी संख्या में मजदूर उतरे। इनमें जामताड़ा के नारायणपुर के छह मजदूर भी थे। सभी को कोरोना जांच के लिए धनबाद स्टेशन पर रोका गया। मजदूरों ने जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी को जानकारी दी। थोड़ी देर में विधायक धनबाद स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंच गए। झारखंड में अपनी पार्टी की सरकार का धौंस दिखाकर सभी छह मजदूरों को बगैर कोरोना जांच के अपने साथ ले गए। उन्होंने कोरोना जांच में लगे रेलवे, जिला प्रशासन और आरपीएफ के अधिकारियों-कर्मचारियों को फटकार भी लगाई।  

विधायक इरफान के बोल

विधायक इरफान ने बताया कि वह धनबाद के पास से गुजर रहे थे। इसी दाैरान उन्हें सूचना मिली की नारायणपुर के मजदूरों को क्वारंटाइन करने के लिए घेरा गया है। इसके बाद उन्होंने प्लेटफार्म पर जाकर मजदूरों को छोड़ने को कहा। इसके बाद मजदूरों को छोड़ दिया गया। उन्होंने कहा कि हर दिन महानगरों से प्रवासी मजदूर लाैट रहे हैं। भूखे-प्यासे कई दिन ट्रेन का सफर करने के बाद धनबाद स्टेशन पर पहुंचते हैं। यहां पर कोरोना जांच के लिए घंटों लाइन में खड़ा किया जाता है। मजदूरों को तंग किया जाता है। परिवार को सूचना दिए बगैर मजदूरों को क्वारंटाइन किया जाता है। इससे मजदूरों के परिवार के लोग भी परेशान होते हैं।

धनबाद रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच

झारखंड में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों और हवाईअड्डा पर कोरोना जांच के आदेश राज्य सरकार ने दिए हैं। इसके बाद धनबाद रेलवे स्टेशन पर महाराष्ट्र, पंजाब, केरल जैसे राज्यों से आने वाली ट्रेनों के यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है। चूंकि इन राज्यों में कोरोना का बहुत ज्यादा कहर है। जांच का उद्देश्य यह है कि बाहर से कोरोना का वायरस में झारखंड न आएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.