Move to Jagran APP

आइएसएम परिसर में विवाहिता की लटकी मिली लाश

धनबाद : आइआइटी आइएसएम परिसर स्थित स्टॉफ कॉलोनी के आवास में बुधवार को शिववर्धन प्रसाद नामक

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 01:08 AM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 01:08 AM (IST)
आइएसएम परिसर में विवाहिता की लटकी मिली लाश
आइएसएम परिसर में विवाहिता की लटकी मिली लाश

धनबाद : आइआइटी आइएसएम परिसर स्थित स्टॉफ कॉलोनी के आवास में बुधवार को शिववर्धन प्रसाद नामक एक कर्मचारी के बेटे की पत्नी किरण देवी की फंदे से लटकी लाश मिली। मृतका के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए धनबाद थाने को बयान दिया है। पुलिस ने शव के पास रोते पति सुनील प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया है। ससुराल के बाकी सदस्य फरार हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। शिववर्धन प्रसाद इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग में चतुर्थवर्गीय कर्मी हैं। पुत्र सुनील प्रसाद आइएसएम में ही ठेका मजदूर है।

loksabha election banner

गला दबा कर हत्या का आरोप : मां गीता देवी ने दामाद तथा पुत्री के ससुरालवालों पर गला दबा कर हत्या का आरोप लगया है। बताया कि पुत्री की शादी 12 दिसंबर 2014 को हुई थी। शादी के लिए घर के सारे जेवरात बेच डाले थे। कर्जा भी लिया था। मगर शादी के एक माह बाद से ही किरण के ससुर शिववर्धन प्रसाद, सास रेखी देवी, देवर नीरज कुमार, गोलू कुमार के अलावा उसकी ननद ¨रकी शिारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे। अकेले में मायके बात भी नहीं करने देते थे। छठ के दिन किरण को मौसी ने अपने घर बुलाया था पर उसे नहीं दिया गया। वहीं भाई विक्की व विक्रम ने आशंका जताई है कि उसकी बहन की हत्या से पूर्व मारपीट की थी। बचाव के लिए जिन दो कमरों में वहं भागी थी ,वहां उसकी टूटी चूड़ियां मिली हैं।

पति बता रहा आत्महत्या : पति सुनील प्रसाद ने पुलिस को बताया कि मामूली बात को लेकर किरण के साथ उसकी हल्की-फुल्की बहस हुई थी जिसके बाद किरण ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसे फांसी के फंदे से उतारकर वे लोग केंद्रीय अस्पताल ले गए थे। परंतु वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बेटी के जन्म दिन पर चल बसी मां : किरण की दो बेटियां हैं। सानवी उम्र दो साल तथा दूसरी सुरभि तीन की है। सानवी का बुधवार को जन्म दिन था। और उसके जन्म दिन पर ही उसकी मां इस दुनिया से चली गई। विलाप कर रही किरण की मां का कहना था कि मंगलवार छठ के दिन उसकी बेटी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए फोन कर बेटी सानवी की जन्म दिन आज होने की बात कही थी।

---

पति ने छोटी साली को दी थी फोन पर जानकारी : पति सुनील ने अपनी छोटी साली कंचन को फोन पर जानकारी दी थी कि वह किरण को अस्पताल ले जा रहा है। लेकिन उसकी बहन को क्या हुआ है यह बात स्पष्ट नहीं किया था। कंचन ने बताया कि उसके जीजा ने फोन पर कहा था कि उसकी बहन की तबीयत खराब है इसलिए तुम विक्की भैया को भेज देना। सूचना पर किरण का भाई विक्की तत्काल जब घर पहुंचा तो उस वक्त उसकी बहन जमीन पर लेटी थी और उसकी मौत हो चुकी थी।

झरिया से सैकड़ों पहुंचे दर्जनों लोग : किरण की मौत कर खबर जब उसके भाई विक्की ने झरिया चौथाई कुल्ही अपने माता-पिता को दी तो वहां से दर्जनों लोग आइएसएम पहुंच गए। ाक्रोशित भीड़ ने ससुरालवालों को काफी खरीखोटी सुनाना शुरू कर दिया। माहौल खराब होते पति को छोड़ ससुराल बाकी सदस्य घर छोड़कर फरार हो गए। पुलिस मामले की गंभीरता को समझते हुए भीड़ को वहां से हटाया और तत्काल एंबुलेंस बुलाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पति को भी मौके ये गिरफ्तार करने पर भीड़ का आक्रोश शांत हुआ।

--


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.