Move to Jagran APP

IRCTC/ Indian Railway: 6 July से चलेगी आनंदवि‍हार साप्‍ताहि‍क स्‍पेशल; समय से तीन घंटे पहले पहुंचाएगी द‍ि‍ल्‍ली...यहां देखें बुक‍िंंग व सीट ड‍िटेल

रेलवे ने एक जुलाई से नया टाइम टेबल लागू नहीं किया है। पर इसके बगैर ही ज्यादातर ट्रेनों के टाइम टेबल बदल गए हैं। अब तक जितनी भी ट्रेनें कोविड स्पेशल या त्योहार स्पेशल बनकर पटरी पर लौटी हैं उनमें लगभग सभी ट्रेनों के टाइम टेबल गए हैं।

By Atul SinghEdited By: Published: Sat, 03 Jul 2021 02:42 PM (IST)Updated: Sun, 04 Jul 2021 02:09 PM (IST)
IRCTC/ Indian Railway: 6 July से चलेगी आनंदवि‍हार साप्‍ताहि‍क स्‍पेशल; समय से तीन घंटे पहले पहुंचाएगी द‍ि‍ल्‍ली...यहां देखें बुक‍िंंग व सीट ड‍िटेल
July 6 रेलवे ने एक जुलाई से नया टाइम टेबल लागू नहीं किया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद : IRCTC, COVID, July 6,  रेलवे ने एक जुलाई से नया टाइम टेबल लागू नहीं किया है। पर इसके बगैर ही ज्यादातर ट्रेनों के टाइम टेबल बदल गए हैं। अब तक जितनी भी ट्रेनें कोविड स्पेशल या त्योहार स्पेशल बनकर पटरी पर लौटी हैं, उनमें लगभग सभी ट्रेनों के टाइम टेबल गए हैं। अब जिन ट्रेनों को चलाने की घोषणा हो रही है, उनके भी समय बदले जा रहे हैं।  आइए इसको ऐसे समझते है।

loksabha election banner

रेलवे ने आनंदविहार से हल्दिया के बीच चलने वाली सुपरफास्ट साप्ताहिक ट्रेन को हरी झंडी दे दी है। आनंदविहार से छह जुलाई से और हल्दिया से आठ जुलाई से ट्रेन चलेगी। इस ट्रेन के चलने से गोमो के यात्रियों को दिल्ली की एक और ट्रेन मिल जाएगी। सबसे खास बात कि हल्दिया से गोमो आनेवाली ट्रेन के समय में कोई फेरबदल नहीं होगा। पर अब यह ट्रेन समय से पहले पहुंचाएगी। गोमो से आनंदविहार जानेवाले यात्री अब पहले की तुलना में सवा तीन घंटे पहले अपनी यात्रा पूरी कर लेंगे। वापसी में भी एक घंटे से ज्यादा लेट खुलने के बाद भी 55 मिनट पहले गोमो पहुंच सकेंगे। हल्दिया भी 55 मिनट ही पहुंच जाएगी।

नहीं चुकाना होगा ज्यादा किराया, बुक कराइए कंफर्म सीटें

इस ट्रेन को रेलवे ने स्पेशल का नाम नहीं दिया है जिससे किराए में बढ़ोतरी नहीं हुई है। पहले की तरह सामान्य किराए पर ही सफर की अनुमति दी गई है। दिल्ली से लौटने वाले यात्री छह जुलाई के लिए किसी भी श्रेणी में टिकट बुक करा सकते हैं। अभी पर्याप्त सीटें खाली हैं।

किस दिन चलेगी

- 04065 हल्दिया-आनंदविहार स्पेशल हर गुरुवार को चलेगी

- 04066 अनंदविहार-हल्दिया स्पेशल हर मंगलवार को चलेगी

हल्दिय-आनंदविहार स्पेशल

हल्दिया - पहले सुबह 8:30- अब सुबह 9:30

गोमो - पहले शाम 5:10 - पुराने समय पर

आनंदविहार - पहले दिन 11:55- अब सुबह 8:40

आनंदविहार-हल्दिया स्पेशल

आनंदविहार - पहले शाम 7:10- अब रात 8:20

गोमो - पहले दोपहर 12:20 - अब दिन 11:25

हल्दिया - पहले रात 8:30 - अब शाम 7:35


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.