IRCTC: अब पूरे जून तक झारखंड से अगरतला जाना मुश्किल, देवघर से गुवाहाटी तक चलेगी स्पेशल ट्रेन

पूर्वोत्तर में भीषण बारिश से हुए भूस्खलन के कारण रेल सेवा प्रभावित हो गई है। लगातार बारिश से भूस्खलन और रेलवे ट्रैक धंस जने की वजह से त्रिपुरा जाने वाली ट्रेनें रद कर दी गई हैं। अगरतला जाने वाली ज्यादातर ट्रेनें पूरे जून तक नहीं चल सकेंगी।

Atul SinghPublish: Sun, 22 May 2022 04:55 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 04:55 PM (IST)
IRCTC: अब पूरे जून तक झारखंड से अगरतला जाना मुश्किल, देवघर से गुवाहाटी तक चलेगी स्पेशल ट्रेन

जागरण संवाददाता,धनबाद : पूर्वोत्तर में भीषण बारिश से हुए भूस्खलन के कारण रेल सेवा प्रभावित हो गई है। लगातार बारिश से भूस्खलन और रेलवे ट्रैक धंस जने की वजह से त्रिपुरा जाने वाली ट्रेनें रद कर दी गई हैं। देश के अलग-अलग शहरों से त्रिपुरा की राजधानी अगरतला जाने वाली ज्यादातर ट्रेनें पूरे जून तक नहीं चल सकेंगी। देवघर से अगरतला जाने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन भी रद कर दी गई है। यह ट्रेन अब दोनों ओर से पूरे जून तक नहीं चलेगी। इसके विकल्प के तौर पर रेलवे में देवघर से गुवाहाटी के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी है। देवघर से गुवाहाटी के बीच चलने वाली ट्रेन पूरे जून महीने तक हर हफ्ते चलेगी।

गुवाहाटी से 29 मई से 26 जून तक हर रविवार को चलेगी। वापसी में देवघर से गुवाहाटी के बीच इस ट्रेन को 30 मई से 27 जून तक हर सोमवार को चलाया जाएगा। ट्रेन के चलने से झारखंड के साथ-साथ बिहार के यात्रियों को भी असम की राजधानी गुवाहाटी तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक ट्रेन मिल सकेगी। देवघर से चलने वाली ट्रेन का ठहराव मुंगेर, नवगछिया, बांका, भागलपुर ,कटिहार, किशनगंज, न्यू जलपाईगुड़ी, न्यू कूच बिहार, न्यू बोंगाईगांव, रंगिया स्टेशनों पर भी होगा। इस ट्रेन में सेकंड एसी का एक, थर्ड एसी के चार, स्लीपर के 13 और दो जनरल कोच भी जुड़ेंगे।

स्पेशल ट्रेन से यात्रा को ज्यादा चुकाना होगा किराया

देवघर अगरतला सप्ताहिक एक्सप्रेस को ही रेलवे देवघर से गुवाहाटी तक चला सकती थी। पर ऐसा नहीं किया गया बल्कि देवघर से गुवाहाटी तक समर स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की गई। स्पेशल ट्रेन चलने से यात्रियों को नियमित ट्रेनों की तुलना में किराया ज्यादा चुकाना होगा जिससे रेलवे को आमदनी भी ज्यादा होगी। हालांकि दो जंगल को जोड़ने से आम यात्रियों को राहत मिलेगी।

टाइम टेबल

  •  05625 देवघर गुवाहाटी स्पेशल ट्रेन देवघर से शाम 7:30 पर रवाना होगी। दूसरे दिन शाम 4:05 पर गुवाहाटी पहुंचेगी।
  •  05626 गुवाहाटी देवघर स्पेशल ट्रेन गुवाहाटी से सुबह 8:00 बजे खुलेगी। दूसरे दिन सुबह 7:00 बजे देवघर पहुंचेगी।

Edited By Atul Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept