IRCTC: आज नहीं आएगी जयनगर- राउरकेला एक्सप्रेस, धनबाद -पटना इंटरसिटी भी दोनों ओर से रद

बिहार के बढ़हिया स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव शुरू न होने से नाराज लोग सैंकड़ों की संख्या में रेलवे ट्रैक पर बैठ गए। इस वजह से रविवार को अप और डाउन में चलने वाली यात्री ट्रेनें बुरी तरह प्रभावित हो गईं। दिनभर इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा।

Atul SinghPublish: Mon, 23 May 2022 11:20 AM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 11:20 AM (IST)
IRCTC: आज नहीं आएगी जयनगर- राउरकेला एक्सप्रेस, धनबाद -पटना इंटरसिटी भी दोनों ओर से रद

जागरण संवाददाता, धनबाद : बिहार के बढ़हिया स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव शुरू न होने से नाराज लोग सैंकड़ों की संख्या में रेलवे ट्रैक पर बैठ गए। इस वजह से रविवार को अप और डाउन में चलने वाली यात्री ट्रेनें बुरी तरह प्रभावित हो गईं। दिनभर इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा। आंदोलनकारियों के रेलवे ट्रैक से न हटने के कारण रेलवे को दर्जनों ट्रेनें रद करनी पड़ी और लगभग चार दर्जन लंबी दूरी की ट्रेनों के मार्ग बदलने पड़े। हावड़ा से जसीडीह-पटना रूट से चलने वाली कई महत्वपूर्ण ट्रेनों को धनबाद होकर चलाया गया। देर रात तक आंदाेलन जारी रहने की वजह से धनबाद होकर चलने वाली जयनगर-राउरकेला एक्सप्रेस रद कर दी गई। इस वजह से सोमवार की सुबह ये ट्रेन नहीं आएगी। रविवार को जयनगर से रद होने के कारण मंगलवार को राउरकेला से चलने वाली ट्रेन के भी रद होने की संभावना है। पटना से हटिया जानेवाली पाटलिपुत्र एक्सप्रेस को भी देर रात रद कर दिया गया। सोमवार की सुबह धनबाद से खुलने वाली धनबाद-पटना इंटरसिटी रद रहेगी। पटना से धनबाद आनेवाली इंटरसिटी भी सोमवार को नहीं चलेगी।

हजारों यात्रियों की बढ़ी परेशानी

गर्मी की छुट्टियां और मैरीज सीजन के कारण ट्रेनें पहले से ही खचाखच हैं। कंफर्म सीट मिलना मुश्किल है। यात्रियों ने महीनों पहले आरक्षण कराया है। अब एकाएक ट्रेनें रद होने और उनके मार्ग बदलने से हजारों यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। सबसे बड़ी परेशानी यह है कि अब अगली तिथि के लिए कंफर्म सीट नहीं मिल सकेगी।

आज धनबाद होकर चलेगी पूर्वा एक्सप्रेस

पटना और जसीडीह होकर चलने वाली 12304 नई दिल्ली - हावड़ा पूर्वा एक्सप्रेस सोमवार को बदले मार्ग से चलेगी। रविवार को रवाना हुई ट्रेन का मार्ग बदल दिया गया है। पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के बाद गया, धनबाद व आसनसोल होकर चलेगी।

धनबाद नहीं आई पाटलिपुत्र, गोमो होकर गई पटना

रविवार रात हटिया से पटना जानेवाली पाटलिपुत्र एक्सप्रेस हटिया से खुलकर तड़के धनबाद नहीं आई। इस ट्रेन को चंद्रपुरा से वाया गोमो पटना भेजा गया। देर रात धनबाद स्टेशन पर इससे जुड़ी सूचना जारी की गई। ट्रेन के एकाएक मार्ग बदलने से यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी।

पटना होकर आई मौर्य एक्सप्रेस, धनबाद में बदला इंजन

गोरखपुर से हटिया जानेवाली 15028 गोरखपुर-हटिया मौर्य एक्सप्रेस को बरौनी से धनबाद तक बदले रूट से चलाया गया। अपने निर्धारित मार्ग के बदले मोकामा, पटना और गया होकर देर रात धनबाद आई। यहां इंजन बदल कर ट्रेन को हटिया के लिए रवाना किया गया।

Edited By Atul Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept