Move to Jagran APP

IRCTC: बंगाल से धनबाद तक झमाझम, इन ट्रेनों में आज करना है सफर तो घर से निकलने से पहले ले लें टाइमिंग की जानकारी

पश्चिम बंगाल में बारिश का असर अब भी कम नहीं हुआ है। लगातार हो रही बारिश से बंगाल आने-जाने वाली देशभर की कई रूटों की ट्रेनें 22 सितंबर को भी प्रभावित हैं। कई ट्रेनों को कोलकाता के बजाय सांतरागाछी खड़गपुर और शालीमार तक चलाने की घोषणा हुई है।

By Atul SinghEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 01:35 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 01:35 PM (IST)
IRCTC: बंगाल से धनबाद तक झमाझम, इन ट्रेनों में आज करना है सफर तो घर से निकलने से पहले ले लें टाइमिंग की जानकारी
पश्चिम बंगाल में बारिश का असर अब भी कम नहीं हुआ है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: पश्चिम बंगाल में बारिश का असर अब भी कम नहीं हुआ है। लगातार हो रही बारिश से बंगाल आने-जाने वाली देशभर की कई रूटों की ट्रेनें 22 सितंबर को भी प्रभावित हैं। कई ट्रेनों को कोलकाता के बजाय सांतरागाछी, खड़गपुर और शालीमार तक चलाने की घोषणा हुई है। लो प्रेशर से हो रही बारिश का प्रभाव धनबाद पर भी है। यहां भी सुबह से थोड़ी-थोड़ी देर के अंतराल में गरज के साथ जोरदार बारिश हो रही है। भारी बारिश से कोलकाता स्टेशन पर हुए जलजमाव के कारण धनबाद होकर चलने वाली कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस मंगलवार को आठ घंटे से ज्यादा लेट खुली थी और देर रात धनबाद पहुंची थी। आज भी जम्मूतवी एक्सप्रेस के लेट खुलने की घोषणा हुई है। इसके साथ ही कोलकाता से आगरा कैंट जानेवाली साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन भी दोपहर के बजाय शाम में खुलेगी और देर रात धनबाद आएगी।

prime article banner

कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस वैष्णोदेवी जानेवाले तीर्थ यत्रियों के लिए इस रूट की एकलौती ट्रेन है। इसमें धनबाद और आसपास से बड़ी संख्या में यात्री सफर करते हैं। रेलवे ने इस ट्रेन को आज कोलकाता से दोपहर में खुलने की सूचना जारी की है। बेहतर होगा कि घर से निकलने से पहले इसके आगमन से जुड़ी जान ले लें। कोलकाता स्टेशन पर जलजमाव बना रहा तो ट्रेन और लेट खुल सकती है। मंगलवार को भी इस ट्रेन के दोपहर में ही खुलने की घोषणा हुई थी। पर ट्रेन देर शाम खुली थी। कोलकाता से आगरा कैंट जानेवाली ट्रेन के शाम छह बजे खुलने की सूचना जारी हुई है। इसमें भी फेरबदल हो सकता है। बंगाल की कई और ट्रेनें भी प्रभावित हो सकती हैं। 

इन ट्रेनों का बदला गया समय

- 02319 कोलकाता-आगरा कैंट साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन 22 सितंबर को कोलकाता से दोपहर 1:10 के बजाय शाम 6:00 बजे खुलेगी। इस वजह से शाम की ट्रेन देर रात धनबाद आएगी।

- 03151 कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस को दिन 11:45 के बजाय दोपहर 2:00 बजे चलाने की घोषणा हुई है। शाम 4:50 पर धनबाद आनेवाली ट्रेन देर शाम पहुंचेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.