Move to Jagran APP

IRCTC: बाबा नगरी नगरी देवघर से बेंगलुरू को चलेगी नई ट्रेन, जल्द जारी होगा टाइम टेबल और रूट

इससे पहले जसीडीह से वास्को-द-गामा साप्ताहिक ट्रेन गोड्डा सांसद की मांग पर चलाई जा चुकी है। ट्रेन चलने से संताल के साथ-साथ धनबाद बोकारो और रांची को भी गोवा की सीधी ट्रेन मिली है। इसके साथ ही आसनसोल-अहमदाबाद एक्सप्रेस देवघर-पुणे एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें भी झारखंड की झोली में आयी हैं।

By Atul SinghEdited By: Published: Tue, 23 Aug 2022 12:40 PM (IST)Updated: Tue, 23 Aug 2022 12:40 PM (IST)
इससे पहले जसीडीह से वास्को-द-गामा साप्ताहिक ट्रेन गोड्डा सांसद की मांग पर चलाई जा चुकी है।

जागरण संवाददाता, धनबाद : झारखंड से बेंगलुरू जानेवाले यात्री, कामगार और छात्रों के लिए गुड न्यूज। बाबा नगरी देवघर से बेंगलुरू के लिए नई ट्रेन चलेगी। जल्द ही इस ट्रेन के टाइम टेबल और रूट की घोषणा हो जाएगी। अभी बेंगलुरू के लिए हटिया से ट्रेन चल रही है पर हर दिन नहीं चलती है। उस ट्रेन का लाभ रांची और आसपास के यात्रियों को ही मिल पाता है। नई ट्रेन संताल के यात्रियों को बेंगलुरू पहुंचाएगी।

loksabha election banner

गोड्डा सांसद ने इंटरनेट मीडिया पर शेयर की नई ट्रेन की खबर

देवघर से बेंगलुरू की नई ट्रेन चलने की खबर गोड्डा सांसद डा. निशिकांत दुबे ने इंटरनेट मीडिया पर अभी थोड़ी पहले ही शेयर की है। सांसद ने लिखा है कि प्रधानमंत्री ने विकास के मूल मंत्र को साकार करते हुए अंग प्रदेश के लोगों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने देवघर से बेंगलुरू नई ट्रेन दी है। जल्द ही इसके परिचालन की तिथि निर्धारित की जाएगी।

धनबाद, बोकारो और रांची होकर चली तो बड़ी आबादी को फायदा

इससे पहले जसीडीह से वास्को-द-गामा साप्ताहिक ट्रेन गोड्डा सांसद की मांग पर चलाई जा चुकी है। ट्रेन चलने से संताल के साथ-साथ धनबाद, बोकारो और रांची को भी गोवा की सीधी ट्रेन मिली है। इसके साथ ही आसनसोल-अहमदाबाद एक्सप्रेस, देवघर-पुणे एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें भी झारखंड की झोली में आयी हैं। अब देवघर-बेंगलुरू की नई ट्रेन अगर धनबाद होकर चली तो राज्य की बड़ी आबादी को बेंगलुरू के लिए भाग-दौड़ करने से छुटकारा मिल जाएगा। हालांकि सांसद ने इंटरनेट मीडिया पर जो जानकारी साझा की है, उसमें अंग प्रदेश के लोगों को फायदा होने का जिक्र है। लिहाजा, ऐसी भी संभावना है कि ट्रेन देवघर से अंग प्रदेश यानी भागलपुर वाले रूट से चलाई जाए। ऐसा हुआ तो राज्य की बड़ी आबादी को बेंगलुरू की ट्रेन से वंचित होना होगा। देवघर और आसपास के यात्रियों को ही लाभ मिलेगा। ज्यादा फायदा बिहार के यात्रियों को ही मिल सकेगा।

अभी धनबाद-बोकारो के यात्री हटिया से बेंगलुरू का करते हैं सफर

धनबाद और बोकारो के यात्री अभी बेंगलुरू तक ट्रेन का सफर हटिया से चलने वाली ट्रेन में करते हैं। हटिया से बेंगलुरू की ट्रेन में धनबाद और बोकारो के यात्रियों और छात्रों की बड़ी संख्या रहती है। ट्रेन हर दिन न होने से लंबी वेटिंगलिस्ट रहती है। चार महीने पहले भी कंफर्म सीट मिलना मुश्किल होता है। देवघर से बेंगलुरू की ट्रेन धनबाद-बोकारो होकर चलने से यात्रियों की इन परेशानियों पर काफी हद तक विराम लग सकेगा। ट्रेन बदल कर यात्रा नहीं करनी होगी।

वर्जन

"देवघर से बेंगलुरू की ट्रेन के चलने की तिथि जल्द निर्धारित होगी। ट्रेन के रूट के बारे में भी बहुत जल्द बताएंगे।"

डाॅ. निशिकांत दुबे सांसद, गोड्डा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.