Move to Jagran APP

IRCTC: थाेड़ा इंतजार का मजा लीज‍िए! मार्च में भी ट्रेनों का रद होना जारी...वजह है बेहद खास

पंजाब जानेवाले यात्रियों की मुश्किलें अभी कम नहीं होंगी। इसकी दो वजह हैं। एक तो किसान आंदोलन और दूसरा कोहरा। पंजाब जानेवाली ट्रेनें प्रभावित हैं। कोहरे के कारण रेलवे ने मार्च में भी ट्रेनों को रद करना शुरू कर द‍िया है।

By Atul SinghEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 02:07 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 06:58 PM (IST)
IRCTC: थाेड़ा इंतजार का मजा लीज‍िए! मार्च में भी ट्रेनों का रद होना जारी...वजह है बेहद खास
पंजाब जानेवाले यात्रियों की मुश्किलें अभी कम नहीं होंगी। इसकी दो वजह हैं। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : पंजाब जानेवाले यात्रियों की मुश्किलें अभी कम नहीं होंगी। इसकी दो वजह हैं। एक तो किसान आंदोलन और दूसरा कोहरा। सितंबर से शुरू हुआ अब भी जारी है इस कारण पंजाब जानेवाली ज्यादातर ट्रेनें प्रभावित हैं। इसके साथ ही कोहरे के कारण रेलवे ने मार्च में भी ट्रेनों को रद करना शुरू कर दिया है। खास तौर पर उत्तर भारत की ट्रेनें एक अप्रैल तक रद रहने की घोषणा हो चुकी है।

loksabha election banner

कोहरे की वजह से दिसंबर से हर गुरुवार को रद धनबाद फिरोजपुर गंगा-सतलज एक्सप्रेस 25 फरवरी की रात भी नहीं चलेगी। मार्च में भी इस ट्रेन के हर हफ्ते रद होने की संभावना बढ़ गई है। यही हाल कोलकाता से धनबाद होकर अमृतसर जानेवाली दुर्गियाना एक्सप्रेस का है। फरवरी तक कोहरे के कारण रद दुर्गियाना एक्सप्रेस में मार्च से बुकिंग शुरू हो चुकी है।

सभी श्रेणियों में लंबी वेटिंग लिस्ट लहराने लगी है। मगर रेलवे के विभागीय सूत्रों का मानना है कि ट्रेन मार्च में भी नहीं चल सकेगी। दुर्गियाना के साथ-साथ सियालदह से अमृतसर जानेवाली जालियांवाला बाग एक्सप्रेस भी दिसंबर से हर सप्ताह रद हो रही है। इस ट्रेन के पहिए किसान आंदोलन की वजह से थम जा रहे हैं। हालांकि रेलवे ने इस ट्रेन में भी बुकिंग जारी रखा है। सैंकड़ों यात्री ट्रेन चलने की उम्मीद के साथ पूरी प्लानिंग कर टिकट बुक करा रहे हैं और ऐन वक्त पर ट्रेन हो जा रही है।

जालियांवाला बाग एक्सप्रेस के साथ सबसे बड़ी परेशानी यह है कि शुक्रवार को चलने वाली ट्रेन के रद होने की सूचना पहले जारी नहीं हो रही है। रेलवे गुरुवार की देर रात एकाएक ट्विटर पर ट्रेन रद होने का संदेश जारी कर रही है। नतीजा शुक्रवार सुबह होते ही यात्रियों को टिकट रद कराने के लिए भाग दौड़ शुरू करना पड़ रहा है। 26 फरवरी को चलने वाली जालियांवाला एक्सप्रेस के रद होने की सूचना अब तक जारी नहीं हुई है। पूरी ट्रेन खचाखच है। अब देर रात जैसे ही ट्रेन रद होगी। टिकट रद कराने के लिए जद्दोजहद शुरू होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.