अभी दूसरे ब्रांड के पानी से बुझाइए प्यास, रेल नीर की आपूर्ति पर आया डीआरएम का जवाब

IRCTC रेल नीर की आपूर्ति ना होने की वजह से धनबाद स्टेशन के प्लेटफार्मों के स्टालों पर इस ब्रांड का पानी का बोतल उपलब्ध नहीं है। धनबाद से खुलने और गुजरने वाली ट्रेनों में भी रेल नीर के बदले दूसरे ब्रांड के पानी के बोतल सप्लाई हो रही है।

MritunjayPublish: Mon, 17 Jan 2022 03:25 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 06:28 AM (IST)
अभी दूसरे ब्रांड के पानी से बुझाइए प्यास, रेल नीर की आपूर्ति पर आया डीआरएम का जवाब

जागरण संवाददाता, धनबाद। यात्रीगण कृपया ध्यान दें...। धनबाद रेलवे स्टेशन पर अभी आपको रेल नीर उपलब्ध नहीं होगा। रेलवे से मान्यता वाले दूसरे ब्रांड के पानी से प्यास बुझाएं। धनबाद रेलवे स्टेशन पर रेल नीर पूरे महीने उपलब्ध नहीं होगा। विभागीय कारणों से 31 जनवरी तक रेल नीर के बजाय दूसरे ब्रांड पानी के बोतल यात्रियों को उपलब्ध कराए जाएंगे। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन - आईआरसीटीसी की ओर से रेल नीर की आपूर्ति नहीं किए जाने से यह समस्या उत्पन्न हुई है।

न प्लेटफार्म के स्टालों पर रेल नीर और ना ही ट्रेनों के यात्रियों को

रेल नीर की आपूर्ति ना होने की वजह से धनबाद स्टेशन के किसी भी प्लेटफार्म के स्टालों पर इस ब्रांड का पानी का बोतल उपलब्ध नहीं है। यहां तक कि धनबाद से खुलने और गुजरने वाली ट्रेनों में भी रेल नीर के बदले दूसरे ब्रांड के पानी के बोतल सप्लाई की जा रही है। 31 जनवरी तक दूसरे ब्रांड का पानी ही यात्रियों को मिलेगा।

रोजाना तकरीबन 200 पेटी रेल नीर की खपत

धनबाद रेलवे स्टेशन हावड़ा -नई दिल्ली रेल मार्ग का अत्यंत महत्वपूर्ण स्टेशन है। दो राजधानी, एक दुरंतो समेत कई महत्वपूर्ण ट्रेनें यहां से गुजरती हैं। यात्रियों की संख्या भी हजारों में है। लिहाजा, प्रतिदिन लगभग 200 पेटी रेल नीर की खपत होती है। यानी रेल नीर की लगभग ढाई हजार पानी के बोतल का इस्तेमाल प्रतिदिन धनबाद रेलवे स्टेशन पर होता है।

रेल नीर के लिए यात्री कर रहे ट्वीट

धनबाद जैसे बड़े स्टेशन पर रेल नीर उपलब्ध ना होने से यात्री ट्वीट भी कर रहे हैं। यात्रियों के ट्वीट के जवाब में डीआरएम आशीष बंसल ने कहा है कि 12 जनवरी से ही धनबाद स्टेशन पर रेल नीर की आपूर्ति बंद है। 31 जनवरी तक आपूर्ति बंद रहने की संभावना है। इस बीच अगर आपूर्ति शुरू हो जाती है तो यात्रियों को रेल नीर उपलब्ध कराए जाएंगे।

Edited By Mritunjay

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept