Move to Jagran APP

BBMKU: लॉकडाउन में फंसा एमबीबीएस के छात्रों का इंटर्नशिप, विश्वविद्यालय पर प्रमोट करने का बढ़ा दबाव

मेडिकल छात्रों का कहना है है कि परीक्षा को लेकर अब लंबे समय तक निर्णय होना संभव नहीं। उनके इंटरनल एग्जाम और क्लीनिकल असेसमेंट के अंकों के आधार पर प्रमोट कर दिया जाए।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 09:05 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 09:05 PM (IST)
BBMKU: लॉकडाउन में फंसा एमबीबीएस के छात्रों का इंटर्नशिप, विश्वविद्यालय पर प्रमोट करने का बढ़ा दबाव
BBMKU: लॉकडाउन में फंसा एमबीबीएस के छात्रों का इंटर्नशिप, विश्वविद्यालय पर प्रमोट करने का बढ़ा दबाव

धनबाद, जेएनएन। Pataliputra Medical College and Hospital (पीएमसीएच) में MBBS कर रहे 2015-16 बैच के छात्र-छात्राओं के इंटर्न का मामला फंस गया है। परीक्षाएं न होने से ये इंटर्नशिप नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में इनके लिए जरूरी है कि इनका सत्र लेट न हो और समय पर इन्हें इंटर्न करने का मौका मिले। इसके लिए जरूरी है कि इन्हें प्रमोट किया जाए। अपनी इसी मांग को लेकर छात्र-छात्राओं ने बीबीएमकेयू परीक्षा नियंत्रक डॉ. सत्यजीत सिंह से मुलाकात की और अपना मांग पत्र सौंपा।

loksabha election banner

छात्र-छात्राओं ने बताया कि अन्य मेडिकल कॉलेजों के विद्यार्थियों ने अपना इंटर्नशिप अप्रैल माह में ही शुरू कर दिया है। पहले से ही उनका सत्र एक साल लेट से चल रहा है। लॉकडाउन के कारण अब उनका कैरियर दो साल पीछे चला जाएगा। इससे वे अपने समकक्ष सत्र वालों से पीछे रहे जाएंगे। इन्होंने बताया कि उनके सीनियर बैच के विद्याॢथयों का इंटर्नशिप सात जुलाई 2020 को पूरा हो जाएगा। इस बीच लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढऩे से वे अपने कॅरियर के प्रति सशंकित हैं। विद्याॢथयों ने मांग की कि परीक्षा को लेकर अब लंबे समय तक निर्णय होना संभव नहीं। इसलिए उनके इंटरनल एग्जाम और क्लीनिकल असेसमेंट के अंकों के आधार पर उन्हेंं इंटर्न के लिए प्रमोट कर दिया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.