Move to Jagran APP

Indina Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें... दो महीने तक कानपुर सेंट्रल नहीं जाएगी नंदन कानन एक्सप्रेस

Nandan Kanan Express हावड़ा-नई दिल्ली के बीच सेमी हाई स्पीड ट्रेन चलाने को लेकर ट्रैक अपग्रेड किए जा रहे हैं। इस वजह से ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है। ऐसी संभावना है कि कानपुर सेंट्रल होकर चलने वाली दूसरी ट्रेनें भी गोविंदपुरी होकर ही चलेंगी।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 01:40 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 01:40 PM (IST)
Indina Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें... दो महीने तक कानपुर सेंट्रल नहीं जाएगी नंदन कानन एक्सप्रेस
पुरी से आनंद विहार के बीच चलने वाली नंदन कानन एक्सप्रेस वाया कानपुर चलती है।

धनबाद, जेएनएन। Nandan Kanan Express  त्योहारी सीजन में पंजाब में किसान आंदोलन के कारण तकरीबन दो महीने से ट्रेनें प्रभावित हैं। उस पर अब रेलवे ने ट्रेनों को डायवर्ट करना भी शुरू कर दिया है। दो दिन पहले ही हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस को 17 नवंबर से 15 जनवरी तक कानपुर सेंट्रल के बजाय परिवर्तित रूट से चलाने की घोषणा हुई थी। अब पुरी-आनंदविहार नंदनकानन एक्सप्रेस को भी पूरे 60 दिनों तक बदले मार्ग से चलाने की घोषणा हो गई है। दोनों ओर से ट्रेन कानपुर सेंट्रल के बजाय गोविंदपुरी स्टेशन होकर चलेगी।  

loksabha election banner

धनबाद के यात्री होंगे परेशान

हावड़ा-नई दिल्ली के बीच सेमी हाई स्पीड ट्रेन चलाने को लेकर ट्रैक अपग्रेड किए जा रहे हैं। इस वजह से ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है। ऐसी संभावना है कि कानपुर सेंट्रल  होकर चलने वाली दूसरी ट्रेनें भी गोविंदपुरी होकर ही चलेंगी। हालांकि रेलवे ने आधिकारिक तौर पर अभी इसकी सूचना जारी नहीं की है। नंदन कानन एक्सप्रेस धनबाद रेल मंडल के गोमो रेलवे स्टेशन होकर गुजरती है। जबकि हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस धनबाद स्टेशन होकर चलती है। दोनों ट्रेनों के रूट में बदलाव से धनबाद के यात्री परेशान हैं। 

पहले से बुक आरक्षित टिकट पर कर सकते हैं सफर

कानपुर सेंट्रल और गोविंदपुरी एक ही शहर के दो स्टेशन हैं। इसलिए कानपुर जानेवाले  यात्रियों को पहले से बुक टिकट पर ही सफर की अनुमति मिलेगी। स्टेशन बदलने से नये सिरे से टिकट बुक नहीं कराना होगा।

कानपुर सेंट्रल से सात किमी दूर है गोविंदपुरी स्टेशन

गोविंदपुरी स्टेशन कानपुर सेंट्रल से तकरीबन सात किमी की दूरी पर है। नियमित तौर पर कानपुर जानेवालों को इससे ज्यादा परेशानी नहीं होगी। पर जो पहली बार जा रहे हैं, उन्हें गंतव्य तक पहुंचने में थोड़ी समस्या जरूर होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.