Move to Jagran APP

Indina Railways: अनलॉक-4 में पंजाब जाने वालों की बढ़ी भीड़ तो ट्रेनों में बढ़ने लगे कोच, 22 कोचों के साथ चलेगी दुर्गियाना एक्सप्रेस

Kolkata-Amritsar Durgiana Express अभी 20 कोच के साथ चलने वाली ट्रेन 22 कोच के साथ चलेगी। कोलकाता से पांच सितंबर व अमृतसर से सात सितंबर से नई व्यवस्था प्रभावी होगी।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 02:23 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 02:23 PM (IST)
Indina Railways: अनलॉक-4 में पंजाब जाने वालों की बढ़ी भीड़ तो ट्रेनों में बढ़ने लगे कोच, 22 कोचों के साथ चलेगी दुर्गियाना एक्सप्रेस

धनबाद, जेएनएन। Kolkata-Amritsar Durgiana Express लॉक डाउन में पंजाब छोड़कर अपने घर लौटे लोग अब तेजी से वापसी कर रहे हैं। इनमें कामगारों के साथ-साथ पंजाब की निजी सेक्टर की कंपनियों में काम करने वाले लोग भी शामिल हैं। धनबाद होकर पंजाब की इकलौती ट्रेन कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस ही है। इस ट्रेन में लगातार बढ़ती भीड़ के मद्देनजर पूर्व रेलवे ने एक स्लीपर और थर्ड एसी कोच जोड़ने का निर्णय लिया है। 

loksabha election banner

22 कोच के साथ चलेगी ट्रेन 

अभी 20 कोच के साथ चलने वाली ट्रेन 22 कोच के साथ चलेगी। कोलकाता से पांच सितंबर व अमृतसर से सात सितंबर से नई व्यवस्था प्रभावी होगी। 

  • किस श्रेणी के कितने कोच 
  • सेकेंड सिटिंग - 3
  • स्लीपर  - 10
  • थर्ड एसी - 6
  • सेकेंड एसी - 1

लुधियाना एक्सप्रेस के चलने से मिल जाएगा एक और विकल्प 

इधर लुधियाना एक्सप्रेस के भी जल्द पटरी पर लौटने की संभावना है। रेल मंत्रालय कुछ और ट्रेनों को चलाने पर विचार कर रहा है। इनमें धनबाद फिरोजपुर लुधियाना एक्सप्रेस भी शामिल है। इस ट्रेन के रेक को तैयार रखा गया है। गृह मंत्रालय की अनुमति मिलते ही इसे चलाया जाएगा। इस ट्रेन के चलने से हरियाणा व पंजाब के यात्रियों की मुश्किल आसान होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.