Move to Jagran APP

Ranchi Jaynagar Puja Special: छठ में घर जाना है तो जल्दी कीजिए; रांची-जयनगर पूजा स्पेशल में बुकिंग शुरू, पर चुकान होगा अधिक किराया

Ranchi Jaynagar Puja Special रांची-जयनगर पूजा स्पेशल ट्रेन 18 नवंबर को रांची से जयनगर के लिए चलेगी। वापसी में यह ट्रेन 19 को जयनगर से खुलेगी। ट्रेन का ठहराव बोकारो में नहीं है। इसको लेकर लोगों में रेलवे व राज्य सरकार के खिलाफ काफी नाराजगी है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 02:58 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 03:02 PM (IST)
Ranchi Jaynagar Puja Special: छठ में घर जाना है तो जल्दी कीजिए; रांची-जयनगर पूजा स्पेशल में बुकिंग शुरू, पर चुकान होगा अधिक किराया
रांची-जयनगर पूजा स्पेशल ट्रेन 18 नवंबर को रांची से जयनगर के लिए चलेगी।

धनबाद, जेएनएन। छठ महापर्व में उत्तर बिहार जाना है तो जल्दी कीजिए। रांची-जयनगर पूजा स्पेशल ट्रेन (Ranchi Jaynagar Puja Special Train) की बुकिंग शनिवार से शुरू हो गई है। रेलवे ने इस ट्रेन को 18 नवंबर को चलाने की घोषणा की है। वापसी में 19 नवंबर को जयनगर से रांची लौटेगी। सुपरफास्ट बनकर चलने वाली ट्रेन के ठहराव में कटौती की गई है। बोकारो जैसे महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का ठहराव नहीं दिया गया है। रांची से खुलकर पहला ठहराव धनबाद ही होगा। इस ट्रेन में सफर के लिए यात्रियों को नियमित ट्रेनों की तुलना में किराया भी अधिक चुकाना होगा।

prime article banner

02832 रांची जयनगर

रांची - शाम 4.10

धनबाद - रात 8.05

जयनगर - सुबह 7.00

02831 जयनगर रांची

जयनगर - सुबह 9.00

धनबाद - शाम 7.35

रांची - 11.40

इन स्टेशनों पर ठहराव : धनबाद, चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किउल, बरौनी, समस्तीपुर व दरभंगा। यह ट्रेन बोकारो रेलवे स्टेशन पर नहीं रुकेगी। इससे बोकारो के यात्रियों में खासा निराशा और आक्रोश है। उनका कहना है कि छठ के मौके पर हर कोई घर जाना चाहता है। ऐसे में रांची-जयनगर पूजा स्पेशल ट्रेन का ठहराव यहां न देकर रेलवे व राज्य सरकार ने बोकारो के लोगों के साथ ज्यादती की है।

धनबाद से जयनगर का किराया

  • सेकेंड सीटिंग  -  195
  • स्लीपर  -  415
  • थर्ड एसी  -  1100
  • सेकेंड एसी  -  1490

26 को दो बजे तक खुलेंगे रेलवे आरक्षण काउंटर, दूसरी पाली में बंद : रेलवे के आरक्षण काउंटर 26 अक्टूबर को विजयदशमी के उपलक्ष में दूसरी पाली में बंद रहेंगे। धनबाद रेल मंडल के सभी काउंटर सिर्फ एक पाली में ही सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक खुलेंगे। दूसरी पाली में दोपहर दो से रात आठ बजे की सेवा नहीं मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.