Move to Jagran APP

Indian Railways: होली से पहले रेल यात्रियों के लिए खुशखबर ! कोहरे के कारण रद ट्रेनें फिर से पटरी पर

Jharkhand News भागा से आद्रा भागा से भोजुडीह चंद्रपुरा से भोजुडीह और बरकाकाना से वाराणसी समेत 13 पैसेंजर एक मार्च से फिर चलेंगी। रेलवे ने पिछले सप्ताह ही दक्षिण पूर्व रेलवे की एक दर्जन ट्रेनों के चलने की घोषणा कर दी है।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 01 Mar 2022 04:56 PM (IST)Updated: Tue, 01 Mar 2022 04:56 PM (IST)
Indian Railways: होली से पहले रेल यात्रियों के लिए खुशखबर ! कोहरे के कारण रद ट्रेनें फिर से पटरी पर
कोहरे के कारण रद ट्रेनों का परिचालन होने लगा सामान्य ( प्रतीकात्मक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। कोहरे की वजह से दिसंबर से रद ट्रेनें एक मार्च से चलने लगेंगी। रेलवे ने सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस समेत सभी रद ट्रेनों को चलाने की घोषणा कर दी है। मार्च से चलने वाली ट्रेनों में टिकटों की बुकिंग शुरू हो चुकी है। हावड़ा से हरिद्वार रूट की रद ट्रेनें भी चलने जा रही हैं। 

loksabha election banner

पटरी पर वापस लाैटी ट्रेनें

लखनऊ छपरा एक्सप्रेस, उत्सर्ग एक्सप्रेस और वाराणसी बरेली एक्सप्रेस भी मंगलवार से चलेंगी। उत्तर रेलवे के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि बदले रूट पर चल रही पटना कोटा एक्सप्रेस अपने नियमित सेक्शन से चलेगी। जबकि मंगलवार से ही लखनऊ आगरा इंटरसिटी भी चलेगी। न्यू तिनसुकिया-अमृतसर एक्सप्रेस, लखनऊ -मेरठ सिटी इंटरसिटी, अंबाला बरौनी एक्सप्रेस , ट्रेन 14006 आनंद विहार -सीतामढ़ी एक्सप्रेस और अमृतसर-गोरखपुर एक्सप्रेस भी बहाल हो जाएगी। रेलवे बिहार संपर्कक्रांति एक्सप्रेस, दानापुर-आनंद विहार एक्सप्रेस,सहरसा-नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस,पटना-कोटा एक्सप्रेस, लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस, धनबाद-फिरोजपुर गंगा सतलज एक्सप्रेस और जयनगर-नई दिल्ली एक्सप्रेस के फेरे एक मार्च से पूर्व की तरह बहाल करेगा।

आज से फिर चलेंगी 13 पैसेंजर ट्रेनें

भागा से आद्रा, भागा से भोजुडीह, चंद्रपुरा से भोजुडीह और बरकाकाना से वाराणसी समेत 13 पैसेंजर एक मार्च से फिर चलेंगी। रेलवे ने पिछले सप्ताह ही दक्षिण पूर्व रेलवे की एक दर्जन ट्रेनों के चलने की घोषणा कर दी है। सोमवार को पूर्व मध्य रेल ने बरकाकाना से वाराणसी के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को भी हरी झंडी दे दी। बरकाकाना से एक मार्च व वाराणसी से दो मार्च से ट्रेन चलेगी।

ट्रैफिक ब्लाक रद, आज पूर्ववत चलेंगी ट्रेनें

धनबाद रेल मंडल के बंधुआ व टनकुप्पा के बीच एक मार्च को छह घंटे के ट्रैफिक ब्लाक रद कर दिया गया है। इस वजह से अब प्रभावित सभी ट्रेनें सामान्य रूप से चलेंगी। रेलवे ने नई दिल्ली-हावड़ा पूर्वा एक्सप्रेस को पटना, झाझा व आसनसोल होकर चलाने की घोषणा की थी। अब यह ट्रेन धनबाद होकर ही चलेगी। वाराणसी-आसनसोल मेमू भी समय पर धनबाद आएगी। रेल पीआरओ पीके मिश्रा ने कहा कि अपरिहार्य कारणों से ट्रैफिक ब्लाक रद कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.