Move to Jagran APP

Indian Railways: रेलवे ने जारी किया प्राइवेट ट्रेनों का टाइम टेबल और रूट, जानें हावड़ा से दिल्ली के बीच कितने घंटे का सफर

Indian Railways रांची से हावड़ा के लिए भी हफ्ते में तीन दिन धनबाद होकर प्राइवेट ट्रेन चलेगी। रेलवे बोर्ड ने सभी ट्रेनों के रूट और टाइम टेबल जारी कर दिया है।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 11:05 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 07:23 AM (IST)
Indian Railways:  रेलवे ने जारी किया प्राइवेट ट्रेनों का टाइम टेबल और रूट, जानें हावड़ा से दिल्ली के बीच कितने घंटे का सफर
Indian Railways: रेलवे ने जारी किया प्राइवेट ट्रेनों का टाइम टेबल और रूट, जानें हावड़ा से दिल्ली के बीच कितने घंटे का सफर

धनबाद [ तापस बनर्जी ]। Indian Railways देशभर के 109 रूटों पर चलने वाली प्राइवेट ट्रेनों के रुट में धनबाद भी शामिल है। यहां से सीधी प्राइवेट ट्रेन नहीं चलेगी, पर दिल्ली, रांची और हावड़ा से खुलने वाली ट्रेनों में यहां के यात्री भी सफर कर सकेंगे। हावड़ा से दिल्ली (आनंदविहार) के लिए रोजाना प्राइवेट ट्रेन चलाने की योजना है। इससे 16 घंटे में हावड़ा से दिल्ली पहुंच सकेंगे। अभी राजधानी 17 घंटे 10 मिनट में इस फासले को तय करती है। रांची से हावड़ा के लिए भी हफ्ते में तीन दिन धनबाद होकर प्राइवेट ट्रेन चलेगी। रेलवे बोर्ड ने सभी ट्रेनों के रूट और टाइम टेबल जारी कर दिया है। अब जोनल रेलवे से बीच के स्टेशनों के नाम और मेंटेनेंस डिपो लोकेशन से जुड़े सुझाव मांगे गए हैं। मंगलवार को रेलवे बोर्ड के प्रधान एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर ए मधुकुमार रेड्डी ने सभी जोन के महाप्रबंधकों को पत्र जारी कर दिया है।

loksabha election banner


सात अगस्त तक मांगे गए सुझाव
प्राइवेट ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के साथ ही उनके मेंटेनेंस की भी आवश्यकता होगी। इसके लिए ट्रेन चलाने वाली कंपनी को मेंटेनेंस डिपो विकसित करना होगा या फिर रेलवे अपने डिपो में उन्हें जगह देगी। इसके लिए जोन के महाप्रबंधकों से सात अगस्त तक विस्तृत सुझाव मांगा गया है। ट्रेनों के रूट, स्टेशन व टाइम टेबल  पर भी उन्हें सुझाव देना होगा।

  • हावड़ा आनंदविहार एक्सप्रेस

हावड़ा -   शाम 4.35
आनंदविहार - सुबह 9.00

  • आनंदविहार हावड़ा एक्सप्रेस

आनंदविहार - दोपहर 1.05
हावड़ा  - सुबह 6.00  

मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को रांची-हावड़ा प्राइवेट ट्रेन
रांची से हावड़ा की ट्रेन दोनों ओर से मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को चलेगी। इस ट्रेन के यात्री 6 घंटे 50 मिनट में सफर पूरी करेंगे। हावड़ा रांची शताब्दी एक्सप्रेस से 7 घंटे 10 मिनट लगते हैं।

  • हावड़ा रांची एक्सप्रेस

हावड़ा - तड़के 5.30
रांची  - दोपहर 12.20

  • रांची हावड़ा एक्सप्रेस

रांची  - दोपहर 1.05
हावड़ा - शाम 7.55

आसनसोल से पुरी और सूरत को दौड़ेगी ट्रेन

आसनसोल से पुरी के लिए दो ट्रेनें चलेंगी। इनमें आसनसोल सूरत एक्सप्रेस साप्ताहिक व आसनसोल पुरी हफ्ते में दो दिन चलेगी। आसनसोल से सूरत हर रविवार व वापसी में मंगलवार को चलेगी। आसनसोल- पुरी दोनों ओर से बुधवार व गुरुवार को चलेगी।

  • आसनसोल-पुरी एक्सप्रेस

आसनसोल -  शाम 7.15
पुरी   - सुबह 5.50

  •  पुरी - आसनसोल एक्सप्रेस

पुरी  - सुबह 7.00
आसनसोल - शाम 5.30

  •  आसनसोल- सूरत एक्सप्रेस

आसनसोल - शाम 7.45
सूरत  - सुबह 9.00

  •  सूरत-आसनसोल एक्सप्रेस

सूरत - रात 11.50
आसनसोल - सुबह 9.00

33 घंटे में रांची से पहुंचेंगे बेंगलुरु
रांची से बेंगलुरु के लिए चलने वाली प्राइवेट ट्रेन 33 घंटे में पहुंचाएगी। रांची से गुरुवार व शनिवार और बेंगलुरु से शनिवार व मंगलवार को चलेगी।

  •  रांची -बेंगलुरु एक्सप्रेस

रांची - सुबह 6.00
बेंगलुरु - दोपहर 3.00

  •  बेंगलुरु-रांची एक्सप्रेस

बेंगलुरु - शाम 6.00
रांची  - तड़के 4.00


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.