Move to Jagran APP

Indian Railways IRCTC: अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस में टिकटों की बुकिंग बंद, झारखंड से राजस्थान तक के यात्री परेशान

Ajmer Sealdah Express रेलवे ने पश्चिम बंगाल के सियालदह से राजस्थान के अजमेर के बीच चलने वाली सुपरफास्ट ट्रेन में टिकटों की बुकिंग बंद कर दी है। अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस वाया धनबाद चलती है। टिकटों की बुकिंग बंद होने से पश्चिम बंगाल झारखंड बिहार यूपी और राजस्थान के यात्री परेशान हैं।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 23 Mar 2022 07:58 AM (IST)Updated: Wed, 23 Mar 2022 08:11 AM (IST)
अजमेर सियालदह सुपरफास्ट एक्सप्रेस ( फाइल फोटो)।

तापस बनर्जी, धनबाद। अगर आप जुलाई में राजस्थान जानेवाले हैं तो ट्रेन की जानकारी ले लें क्योंकि रेलवे ने एक जुलाई से अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस में टिकटों की बुकिंग बंद कर दी है। अजमेर से सियालदह जानेवाली ट्रेन में 30 जून के बाद टिकटों की बुकिंग बंद है। सियालदह से अजमेर जानेवाली ट्रेन में तीन जुलाई से टिकट बुक नहीं हो रहा है। ट्रेनों के नियमित होने के बाद भी जुलाई से टिकट बुक न होने को लेकर रेलवे के बुकिंग कर्मचारी भी हैरान हैं। उन्हें भी अब तक विभाग से बुकिंग बंद होने की वजह नहीं बताई गई है। टिकट बुक न होने से जुलाई से ट्रेन के बंद होने की संभावना जताई जा रही है।

loksabha election banner

रेलवे बोर्ड को दी गई सूचना

हालांकि उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ का कहना है कि अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस पहले स्पेशल बनकर चल रही थी। अब सामान्य हो चुकी है। टिकट बुक न होना तकनीकी कारण हो सकता है। रेलवे बोर्ड को इससे अवगत करा दिया गया है। उम्मीद है जल्द ही बुकिंग शुरू हो जाएगी।

पश्चिम बंगाल से राजस्थान तक के यात्री परेशान

अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस पश्चिम बंगाल से चलकर झारखंड, बिहार, यूपी, हरियाणा होते हुए राजस्थान तक जाती है। इन राज्यों में पकड़ने वाले स्टेशनों से सफर करने वाले यात्री परेशान हैं।

हिसार तक चलेगी हावड़ा-मथुरा चंबल एक्सप्रेस

धनबाद : एक जुलाई से ट्रेनों का नया टाइम टेबल लागू होता है। रेलवे ने इसे लेकर अभी से ही कसरत शुरू कर दी है। हावड़ा से मथुरा जानेवाली चंबल एक्सप्रेस को हिसार तक चलाने की तैयारी शुरू हो गई है। हिसार तक विस्तार के लिए संभावित टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है। हावड़ा से चलने वाली चंबल एक्सप्रेस देर रात दो बजे हिसार पहुंचेगी और वापसी में दिन 10:30 पर हिसार से हावड़ा के लिए रवाना होगी। हावड़ा से मथुरा तक के टाइम टेबल में कोई फेरबदल नहीं होगा। इंटर जोनल टाइम टेबल कांफ्रेंस में इस पर मंजूरी की मुहर भी लग चुकी है। इसके साथ ही धनबाद से भुवनेश्वर के बीच चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस को पुरी तक चलाने को लेकर भी मंथन का दौर जारी है। रेलवे इस ट्रेन को भुवनेश्वर से पुरी तक विस्तार करने की योजना बना रही है। मार्च 2020 से बंद अभी चली नहीं है। माना जा रहा है कि अब पुरी तक विस्तार के साथ ही इसे चलाने की घोषणा होगी। रेलवे बोर्ड की मुहर लग गई तो धनबाद से पुरी के लिए सीधी ट्रेन मिल जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.