Move to Jagran APP

Indian Railways: शुरू होते ही चरमरा गई सेकेंड सीटिंग की नई व्यवस्था, फर्श पर बैठकर सफर कर रहे यात्री

Indian Railways जनरल डिब्बे में सफर बंद कराकर रेलवे सेकंड सीटिंग में सफर करा रही है। आराम से बैठकर सफर कराने का सपना दिखाकर किराया भी ज्यादा ले रही है। मगर आराम से बैठकर सपने की हकीकत जुदा है।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 07:26 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 07:26 AM (IST)
Indian Railways: शुरू होते ही चरमरा गई सेकेंड सीटिंग की नई व्यवस्था, फर्श पर बैठकर सफर कर रहे यात्री
हावड़ा-इन्दाैर शिप्रा एक्सप्रेस में फर्श पर बैठकर सफर करतीं महिलाएं।

धनबाद, जेएनएन। Indian Railways कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए रेलवे ने रेल गाड़ियों में नई व्यवस्था कायम की है। रेलवे जनरल डिब्बे में यात्रियों की रेलमपेल रोकने के लिए सेकेंड सीटिंग में सफर रही है। इसके लिए एसी और द्वितीय श्रेणी शयनयान की तरह सेकेंड सीटिंग (जनरल डिब्बे) के टिकटों को आरक्षित कर दिया गया। यात्री टिकट आरक्षित करा सफर कर रहे हैं। लेकिन अब जनरल डिब्बे में भी बगैर आरक्षण के यात्री प्रवेश करने लगे हैं। इससे रेल गाड़ियों में कोरोना वायरस से संक्रमण की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। 

loksabha election banner

आराम से बैठकर सफर का दिखाया गया सपना

जनरल डिब्बे में सफर बंद कराकर रेलवे सेकंड सीटिंग में सफर करा रही है। आराम से बैठकर सफर कराने का सपना दिखाकर किराया भी ज्यादा ले रही है। मगर आराम से बैठकर सपने की हकीकत जुदा है। ताजा उदाहरण हावड़ा से इंदौर जाने वाली शिप्रा एक्सप्रेस का है, जिसके सेकंड सीटिंग कोच में झुंड में महिलाएं फर्श पर बैठकर सफर कर रही थीं। धीरज मिश्रा नाम के शख्स ने फर्श पर बैठी महिलाओं की तस्वीर ट्विटर पर साझा कर व्यवस्था की पोल खोल दी है। तस्वीर के साथ शिकायत ट्विटर पर आते ही रेल महकमा हरकत में आ गया। धनबाद आरपीएफ ने गोमो और कोडरमा में कार्रवाई करने की भी बात  कही।

जनरल से भी बदतर सेकेंड सिटिंग के डी-2 कोच का हाल

शिप्रा एक्सप्रेस के सेकंड सीटिंग वाले डी टू कोच का हाल जनरल डिब्बे से भी बुरा था। यात्रियों ने ना तो मास्क पहना था और ना ही दूरी का पालन कर रहे थे। महिलाएं बिल्कुल एक दूसरे से सटकर ट्रेन की फर्श पर बैठी हुई थी। इससे साफ है कि बस स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग के नाम पर खानापूर्ति हो रही है और ट्रेन में यात्रियों को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.