Move to Jagran APP

Indian Railways: इस रविवार मुश्किल होगा रेल का सफर, धनबाद से ही लौट जाएगी गया-आसनसोल मेमू

बंगाल के आद्रा और खड़गपुर में इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग की वजह से आधे मई तक रेल सेवा बुरी तरह प्रभावित रही। 2 दिन पहले धनबाद हावड़ा रेल मार्ग के बंडेल और मगरा स्टेशन के बीच तीसरी लाइन जोड़ने की वजह से 3 दिनों तक ट्रेनें रद रहीं।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Thu, 02 Jun 2022 06:52 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jun 2022 06:52 AM (IST)
कुल्टी और बराकर होकर चलने वाली ट्रेनें ब्लॉक अवधि के दौरान प्रभावित रहेंगी।

जागरण संवाददाता, धनबाद: बंगाल के आद्रा और खड़गपुर में इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग की वजह से आधे मई तक रेल सेवा बुरी तरह प्रभावित रही। 2 दिन पहले धनबाद हावड़ा रेल मार्ग के बंडेल और मगरा स्टेशन के बीच तीसरी लाइन जोड़ने की वजह से 3 दिनों तक ट्रेनें रद रहीं। अभी ट्रेनों का परिचालन सामान्य हुआ ही था कि पूर्व रेलवे ने एक बार फिर ट्रेनों के प्रभावित होने की घोषणा कर दी।

loksabha election banner

इस बार धनबाद हावड़ा रेल मार्ग के आसनसोल रेल मंडल के कुल्टी और बराकर स्टेशन के बीच पाइप लाइन बिछाने को लेकर ट्रैफिक ब्लॉक लेने की घोषणा की गई है। इस वजह से रविवार को धनबाद हावड़ा के बीच चलने वाली ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। इस दौरान लंबी दूरी की कई ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक कर चलाया जाएगा। धनबाद होकर चलने वाली गया आसनसोल मेमू दोनों ओर से प्रभावित रहेगी।

पूर्व रेलवे की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि आसनसोल रेल मंडल के कुल्टी और बराकर स्टेशनों के बीच पाइपलाइन कैरिंग स्ट्रक्चर को असेंबल करने और इसे चालू करने के लिए 5 जून को आप लाइन पर दिन में 11:10 से दोपहर 3:30 बजे तक 4 घंटे 20 मिनट का ट्रैफिक ब्लॉक अप लाइन पर लिया जाएगा। इसके साथ ही डाउन लाइन पर दिन में 11:35 से दोपहर 2:35 तक 3 घंटे तक ट्रैफिक ब्लॉक लिया जाएगा। इस वजह से कुल्टी और बराकर होकर चलने वाली ट्रेनें ब्लॉक अवधि के दौरान प्रभावित रहेंगी।

प्रभावित होनेवाली ट्रेनें

- 03546 गया आसनसोल मेमू एक्सप्रेस गया से धनबाद तक चलेगी।

- 03545 आसनसोल गया मेमू एक्सप्रेस धनबाद से गया तक ही चलेगी।

- 12988 अजमेर सियालदाह एक्सप्रेस धनबाद से आसनसोल के बीच दो घंटे नियंत्रित कर चलेगी।

- 13152 जम्मूतवी कोलकाता एक्सप्रेस धनबाद से आसनसोल के बीच ब्लाक के दौरान नियंत्रित कर चलेगी।

- 17006 रक्सौल हैदराबाद एक्सप्रेस आसनसोल मंडल में नियंत्रित कर चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.