Indian Railways: नई दिल्ली से हावड़ा के बीच डबल इंजन की ताकत से दाैड़ेगी राजधानी एक्सप्रेस, सफर में समय लगेगा कम

राजधानी एक्सप्रेस में पहले 21 कोच थे। अब कुल 22 कोच के साथ ट्रायल शुरू हुआ है। दोनों ओर से एक एक हफ्ते का ट्रायल रिपोर्ट पूर्व रेलवे के मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक को भेजा जाएगा।

MritunjayPublish: Tue, 15 Sep 2020 09:18 AM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 09:18 AM (IST)
Indian Railways: नई दिल्ली से हावड़ा के बीच डबल इंजन की ताकत से दाैड़ेगी राजधानी एक्सप्रेस, सफर में समय लगेगा कम

धनबाद, जेएनएन। Howrah-New Delhi Rajdhani हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस अब अपना पूरा सफर 130 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से पूरा करेगी। रफ्तार बढऩे के साथ ही 30 से 45 मिनट पहले अपने गंतव्य को पहुंचेगी। हावड़ा से नई दिल्ली के बीच डबल इंजन के साथ राजधानी एक्सप्रेस का ट्रायल सोमवार से शुरू हो गया। हावड़ा से 14 से 20 और नई दिल्ली से 15 से 21 सितंबर तक डबल इंजन के साथ राजधानी चलेगी। 

22 कोच के साथ शुरू हुआ ट्रायल

राजधानी एक्सप्रेस में पहले 21 कोच थे। अब कुल 22 कोच के साथ ट्रायल शुरू हुआ है। दोनों ओर से एक एक हफ्ते का ट्रायल रिपोर्ट पूर्व रेलवे के मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक को भेजा जाएगा। बाद में इसे रेलवे बोर्ड को भेजा जाएगा। पूर्व रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ट्रायल सफल रहा तो इसी रफ्तार से राजधानी एक्सप्रेस चलेगी। गति बढऩे के मुताबिक टाइम टेबल में बदलाव हो सकते हैं।

 

पिछले साल 12 अक्टूबर को भी हुआ था ट्रायल

इससे पहले पिछले साल 12 अक्टूबर को भी डबल इंजन लगाकर हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का ट्रायल हुआ था। उस दौरान खाली रेक का अलग अलग रेलखंडों पर ट्रायल हुआ था। पहले हावड़ा से धनबाद, फिर धनबाद से गया, गया से पंडित दीनदयाल जंक्शन। इसके बाद कानपुर से नई दिल्ली के बीच 130 किमी प्रति घंटा की गति से ट्रेन चली थी। पहले हुई ट्रायल की रिपोर्ट में कुछ तकनीकी अड़चन थी, जिसे अब दूर कर लिया गया है। 

Edited By Mritunjay

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept