Move to Jagran APP

Indian Railways: 12 जुलाई को मुश्किल होगा रेल से यूपी तक का सफर, रेलवे ने रद कर दी कई ट्रेनें

12 जुलाई को झारखंड के विभिन्न स्टेशन और उत्तर प्रदेश का सफर मुश्किल होगा। रेलवे ने कई ट्रेनों को रद करने का एलान कर दिया है। इसके साथ ही कुछ ऐसी भी ट्रेनें हैं जो गंतव्य के बजाय बीच स्टेशन पर ही रुक जाएगी। इसका सीधा असर यात्रियों पर पड़ेगा।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Sun, 10 Jul 2022 01:10 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jul 2022 01:10 PM (IST)
10 से 12 जुलाई तक ट्रैफिक ब्लाॅक लिया गया है।

जागरण संवाददाता, धनबाद: 12 जुलाई को झारखंड के विभिन्न स्टेशन और उत्तर प्रदेश का सफर मुश्किल होगा। रेलवे ने कई ट्रेनों को रद करने का एलान कर दिया है। इसके साथ ही कुछ ऐसी भी ट्रेनें हैं जो गंतव्य के बजाय बीच स्टेशन पर ही रुक जाएगी। इसका सीधा असर यात्रियों पर पड़ेगा। अपने सफर के लिए उन्हें दूसरे विकल्प तलाशने होंगे।

loksabha election banner

रेलवे की ओर से बताया गया है कि धनबाद रेल मंडल के बोकारो थर्मल और गोमिया के बीच इलेक्ट्राॅनिक इंटरलाकिंग होगा। इसके मद्देनजर 10 से 12 जुलाई तक ट्रैफिक ब्लाॅक लिया गया है। ब्लाॅक अवधि के दौरान कई ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। गोमो से बरवाडीह और चोपन की ट्रेनें प्रभावित होने से इस रूट पर चलने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस पर यात्रियों का दबाव बढ़ेगा। चोपन की ओर जानेवाले यात्रियों के लिए हावड़ा से जबलपुर जानेवाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस ही एकलौती ट्रेन है, जो प्रतिदिन चलती है। हालांकि गोमो और आसपास के यात्रियों को  धनबाद या चंद्रपुरा जाना होगा, क्योंकि शक्तिपुंज धनबाद-चंद्रपुरा रूट की ट्रेन है।

दूसरी ओर, धनबाद रेल मंडल के जारंगडीह और दनिया के बीच बनी नई रेल लाइन का 12 जुलाई को स्पीड ट्रायल भी होगा। रेलवे ने नई ट्विन सिंगल ब्राडगेज रेल लाइन परियोजना के तहत डुमरी विहार से दनिया रेलवे स्टेशन के बीच निर्माण कराया है। नई रेल लाइन पर परिचालन से पहले रेल संरक्षा आयुक्त पूर्वी परिमंडल कोलकाता इसका स्पीड ट्रायल करेंगे। रेलवे ने इससे जुड़ी चेतावनी भी जारी की है। स्पीड ट्रायल के दौरान रेलवे ट्रैक के आसपास न आने और मवेशियों को दूर करने का निर्देश जारी जारी किया है। स्पीड ट्रायल के बाद सीआरएस की हरी झंडी मिलने पर नई रेल लाइन से परिचालन शुरू हो सकेगा। स्पीड ट्रायल में सीआरएस के साथ धनबाद डीआरएम समेत सभी विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। 

रद की गईं ट्रेनें

- 03343 गोमो - चोपन पैसेंजर

- 03344 चोपन - गाेमो पैसेंजर

गंतव्य तक नहीं जानेवाली ट्रेनें

- 03362  बरवाडीह - गोमो पैसेंजर बरकाकाना तक चलेगी।

- 03361 गोमो - बरवाडीह पैसेंजर बाकरकाना से चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.