Move to Jagran APP

Indian Railways: आज से फिर पटरी पर लौटी सियालदह-जम्मूतवी हमसफर एक्सप्रेस, रोज चलेगी पाटलिपुत्र एक्सप्रेस

सियालदह-जम्मूतवी हमसफर एक्सप्रेस सोमवार से पटरी पर लौट आएगी। सियालदह से 18 और जम्मूतवी से 20 अप्रैल से पहले की तरह साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस चलेगी। कोरोना काल में बंद होने के दो साल से अधिक समय बाद रेलवे ने फिर से इस ट्रेन को चलाने की हरी झंडी दी है।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Mon, 18 Apr 2022 11:31 AM (IST)Updated: Mon, 18 Apr 2022 11:31 AM (IST)
Indian Railways: आज से फिर पटरी पर लौटी सियालदह-जम्मूतवी हमसफर एक्सप्रेस, रोज चलेगी पाटलिपुत्र एक्सप्रेस
रेलवे ने इस ट्रेन के टाइम टेबल में आंशिक फेरबदल किया है।

जागरण संवाददाता, धनबाद: सियालदह-जम्मूतवी हमसफर एक्सप्रेस सोमवार से पटरी पर लौट आएगी। सियालदह से 18 अप्रैल और जम्मूतवी से 20 अप्रैल से पहले की तरह साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस चलेगी। कोरोना काल में बंद होने के दो साल से अधिक समय बाद रेलवे ने फिर से इस ट्रेन को चलाने की हरी झंडी दी है।

loksabha election banner

इस ट्रेन के चलने से धनबाद और आसपास के यात्रियों को वैष्णोदेवी तक पहुंचने के लिए एक और साप्ताहिक ट्रेन मिल जाएगी। अभी इस रूट पर कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस इकलौती ट्रेन है। हमसफर एक्सप्रेस में टिकटों की बुकिंग चलने की घोषणा के साथ शुरू हो गई थी। जून के पहले सप्ताह तक इस ट्रेन की सभी सीटें फुल हो चुकी हैं। रेलवे ने इस ट्रेन के टाइम टेबल में आंशिक फेरबदल किया है।

सियालदह से धनबाद तक का टाइम टेबल पहले जैसा ही है, पर जम्मूतवी अब 25 मिनट पहले पहुंचाएगी। पहले रात 11:30 पर पहुंचाने वाली ट्रेन अब रात 11:05 पर ही जम्मूतवी पहुंचेगी। वापसी में जम्मूतवी से सुबह 7:25 के बदले पांच मिनट पहले 7:20 पर रवाना होगी। धनबाद आगमन के समय में कोई बदलाव नहीं होगा। इसके साथ ही हटिया से पटना जानेवाली पाटलिपुत्र एक्सप्रेस 18 अप्रैल से प्रतिदिन चलेगी। वापसी में पटना से इस ट्रेन को 19 अप्रैल से रोज चलाया जाएगा। कोरोना काल में बंद होने के बाद रेलवे ने इस ट्रेन के फेरे घटा दिए थे और दोनों ओर से सप्ताह में तीन दिन ही चल रही थी। अब प्रतिदिन चलेगी। बढ़े हुए फेरे वाले दिनों के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो चुकी है

गौरतलब है कि कोरोना काल में बंद हुईं ट्रेनें एक-एक कर पटरी पर लौट रही हैं। इसी कड़ी में अब हमसफर एक्‍सप्रेस के दोबारा चालू होने से यात्रियों की सहूलियत बढ़ेगी।

टाइम टेबल

22317 सियालदह-जम्मूतवी एक्सप्रेस

सियालदह - दोपहर 1:10

धनबाद - शाम 5:10

जम्मूतवी - रात 11:05

22318 जम्मूतवी-सियालदह एक्सप्रेस

जम्मूतवी - सुबह 7:20

धनबाद - दोपहर 12:20

सियालदह - शाम 5:30


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.