Move to Jagran APP

Indian Railways: संताल वालों को रेलवे का तोहफा, Deoghar से Chennaiजाने को चलने वाली है सीधी ट्रेन

रेल नेटवर्क से तेजी से जुड़ रहे संताल परगना के लोगों को रेलवे ने दक्षिण भारत जाने की सीधी ट्रेन देने का एलान कर दिया है। बाबा नगरी देवघर के जसीडीह रेलवे स्टेशन से तंबारम के लिए 14 अप्रैल से स्पेशल ट्रेन चलेगी।

By Atul SinghEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 02:54 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 02:57 PM (IST)
Indian Railways: संताल वालों को रेलवे का तोहफा, Deoghar से Chennaiजाने को चलने वाली है सीधी ट्रेन
बाबा नगरी देवघर के जसीडीह रेलवे स्टेशन से तंबारम के लिए 14 अप्रैल से स्पेशल ट्रेन चलेगी। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : रेल नेटवर्क से तेजी से जुड़ रहे संताल परगना के लोगों को रेलवे ने दक्षिण भारत जाने की सीधी ट्रेन देने का एलान कर दिया है। बाबा नगरी देवघर के जसीडीह रेलवे स्टेशन से तंबारम के लिए 14 अप्रैल से स्पेशल ट्रेन चलेगी। वापसी में 17 अप्रैल से तंबारम से जसीडीह के लिए इस ट्रेन को चलाया जाएगा।

loksabha election banner

पहले आसनसोल से चेन्नई के लिए इस ट्रेन को चलाया गया था। चेन्नई में लगातार बढ़ते ट्रेनों के दबाव के मद्देनजर इस ट्रेन को चेन्नई एग्मोर होकर तंबारम तक विस्तार दे दिया गया। उधर इस ट्रेन को एक्सटेंशन मिलते ही इधर आसनसोल से जसीडीह तक विस्तार देने की सिफारिश शुरू हो गई। रेलवे ने यात्रियों से फीडबैक लेकर इस ट्रेन को जसीडीह से चलाने की अनुमति दे दी।


 इन स्टेशनों से होकर चलेगी 

जसीडीह से मधुपुर, चितरंजन, पुरुलिया, चक्रधरपुर, राउरकेला, झारसुगड़ा, संबलपुर, बलांगीर, टिटलागढ़, रायगढ़, विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा, गुडूर

 नंबर के साथ टाइम टेबल में बदलाव, सवा घंटे पहले पहुंचाएगी 

इस ट्रेन का नंबर बदल गया है।साथ ही टाइम टेबल में भी बदलाव किया गया है। पहले जसीडीह से दोपहर 1:10 पर खुलने वाली ट्रेन अब 10 मिनट लेट खुलेगी। हालांकि लेट खुलने के बाद भी गंतव्य तक पहले पहुंचाएगी। पहले चेन्नई रात 11 बजे पहुंचती थी जो अब लगभग डेढ़ घंटे पहले पहुंचाएगी। तंबारम भी पहले की तुलना में सवा घंटे पहले पहुंच जाएगी। वापसी में तंबारम से खुलने का समय भी बदल जाएगा। अब लगभग एक घंटे पहले ही खुलेगी और 45 मिनट पहले जसीडीह पहुंच जाएगी। 

 टाइम टेबल 

 02375 तांबरम -जसीडीह स्पेशल 

तांबरम  - दोपहर 12:55

चेन्नई एग्मोर - दोपहर 1:20

आसनसोल - रात 8:05

चितरजन - रात 8:49

मधुपुर - रात 9:52

जसीडीह - रात 10:25

 02376 जसीडीह-तांबरम  स्पेशल 

जसीडीह - दोपहर 1:20

मधुपुर  - दोपहर 1:45

चितरंजन - दोपहर 2:30

आसनसोल - दोपहर 3:40

चेन्नई एग्मोर - रात 9:35

तांबरम  - रात 10:25


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.