Move to Jagran APP

Indian Railways: ईसीआर जीएम 17 को धनबाद में, सांसद-विधायकों की सुनेंगे मन की बात

पूर्व मध्य रेल रेल महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी 17 को धनबाद के वार्षिक निरीक्षण पर आ रहे हैं। उनके साथ अन्य विभागीय अधिकारी भी रहेंगे। धनबाद दौरे के क्रम में महाप्रबंधक स्थानीय सांसद और विधायक के साथ भी बैठक करेंगे।

By Atul SinghEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 01:22 PM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 01:22 PM (IST)
Indian Railways:  ईसीआर जीएम  17 को धनबाद में, सांसद-विधायकों की सुनेंगे मन की बात
पूर्व मध्य रेल रेल महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी 17 को धनबाद के वार्षिक निरीक्षण पर आ रहे हैं। (जागरण)

धनबाद, जेएनएन : पूर्व मध्य रेल रेल महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी 17 को धनबाद के वार्षिक निरीक्षण पर आ रहे हैं। उनके साथ अन्य विभागीय अधिकारी भी रहेंगे। धनबाद दौरे के क्रम में महाप्रबंधक स्थानीय सांसद और विधायक के साथ भी बैठक करेंगे।

prime article banner

पिछले साल 22 मार्च को कोरोना काल में बंद हुई यात्री ट्रेनें अब तक नहीं चल सकी हैं। जनप्रतिनिधि ट्रेन चलाने को लेकर महाप्रबंधक से बात करेंगे। इसके साथ ही ट्रेनों के ठहराव को लेकर भी महाप्रबंधक से बातचीत होगी। खास तौर पर कतरासगढ़ स्टेशन पर बंद हो रहे ट्रेनों के ठहराव का मुद्दा जनप्रतिनिधि और महाप्रबंधक की बैठक में छाए रहने की संभावना है।

मार्च-अप्रैल से ट्रेनों के पहले की तरह चलने की संभावना जताई जा रही थी। पर रेल मंत्रालय ने स्पष्टीकरण जारी कर अटकलों पर विराम लगा दिया है।  इस मसले पर भी सांसद-विधायकों के साथ बातचीत होगी।

निरीक्षण के दौरान जीएम धनबाद स्टेशन पर क्विक वाटरिंग सिस्टम की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही धनबाद कोचिंग डिपो में रेल पहिया मरम्मत प्लांट, हेरिटेज पार्क, कोच कैंटीन का भी उद्घाटन करेंगे। धनबाद से टाटानगर को जोड़ने वाले रेल मार्ग धनबाद-पाथरडीह का स्पीड ट्रायल भी होगा।

पाथरडीह में रेलवे यार्ड रिमाॅडलिंग करा रही है। दशकों पुराने सिग्नल लीवर पैनल हटाकर पैनल इंटरलॉकिंग किया जा रहा है पाथरडीह स्टेशन को नए सिरे से विकसित कर रही है। इसके साथ ही प्रधानखंता से भोजुडीह तक रेल लाइन दोहरीकरण की भी तैयारी चल रही है। स्पीड ट्रायल के दौराल महाप्रबंधक इन सभी कार्यों की प्रगति का जायजा लेंगे। पाथरडीह से लौट कर धनबाद में आरपीएसएफ बैरक जाएंगे। रनिंग रूम का भी निरीक्षण करेंगे। 17 फरवरी को पूरे दिन धनबाद में बिताने के बाद दूसरे दिन महाप्रबंधक बरकाकाना-रांची रेल मार्ग का भी जायजा लेंगे। कोडरमा से हजारीबाग  टाउन और बरकाकाना होकर रांची को जोड़ने वाली नई रेल लाइन के हिस्से में कई सुरंगों का निर्माण हो रहा है। जीएम अब तक की प्रगति का मुआयना करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.