Move to Jagran APP

Indian Railways IRCTC: 4 मई से 14 रेल गाड़ियों का परिचालन होगा बंद, यहां देखें ट्रेनों की पूरी सूची

Indian Railways IRCTC कोरोना की दूसरी लहर के कारण ज्यादातर राज्यों में लॉकडाउन जैसी स्थिति है। लोग घरों से निकल नहीं रहे हैं। इस कारण ट्रेनों को पर्याप्त संख्या में यात्री नहीं मिल रहे हैं। इसे देखते हुए रेलवे ने 14 ट्रेनों को अगले आदेश तक रद कर दिया है।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 07:53 AM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 07:43 AM (IST)
Indian Railways IRCTC: 4 मई से 14 रेल गाड़ियों का परिचालन होगा बंद, यहां देखें ट्रेनों की पूरी सूची
पूर्व रेलवे की 14 ट्रेनें रद ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। Indian Railways IRCTC यात्रियों की लगातार कम हो रही संख्या के मद्देनजर रेलवे के लिए कुछ ट्रेनों का परिचालन घाटे का साैदा हो रहा है। ट्रेनें खाली दाैड़ रही हैं। इसे देखते हुए जिन ट्रेनों को पर्याप्त संख्या में यात्री नहीं मिल रहे हैं रेलवे उनकी सूची तैयार कर रही है। स्क्रीनिंग के बाद ट्रेनों को अगले आदेश तक बंद किया जा रहा है। इसी क्रम में बिहार की 23 ट्रेनों को 29 अप्रैल से अगले आदेश तक के लिए बंद किया गया। अब पूर्व रेलवे (Eastern Railway Cancels 14 Trains) ने 14 ट्रेनों को बंद करने का एलान कर दिया है। इनमें कुछ ट्रेनें झारखंड के टाटानगर स्टेशन और बिहार के भागलपुर स्टेशन तक जाती हैं। ज्यादातर ट्रेनें पश्चिम बंगाल में ही चलती हैं।

loksabha election banner

4 मई से परिचालन होगा बंद

पूर्व रेलवे ने पश्चिम बंगाल की 14 महत्वपूर्ण ट्रेनों को अगले आदेश तक रद्द कर दिया है। चार मई से ट्रेन रद्द हो जाएंगी। इनमें आसनसोल से सियालदह,  आसनसोल से टाटानगर और आसनसोल से दीघा समेत अन्य ट्रेनें शामिल हैं। आसनसोल-दीघा साप्ताहिक ट्रेन का परिचालन नौ मई से अगले आदेश तक बंद कर दिया जाएगा। इसी तरह आसनसोल टाटानगर के बीच चलने वाली ट्रेन 4 मई से प्रत्येक मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को नहीं चलेगी। पूर्व रेलवे ने इन ट्रेनों में यात्रियों की पर्याप्त संख्या ना होने के कारण इन्हें अगले आदेश तक स्थगित किए जाने की सूचना जारी की है। रद 14 ट्रेनों में 6 धनबाद के पड़ोस स्थित आसनसोल रेलवे स्टेशन से खुलती थीं। इन ट्रेनों के रद होने से धनबाद के यात्रियों का सफर भी मुश्किल होगा। 

इन ट्रेनों को बंद करने का एलान

  • 02383 सियालदह आसनसोल इंटरसिटी एक्सप्रेस
  • 02384 आसनसोल सियालदह इंटरसिटी
  • 03001 हावड़ा-सिउड़ी एक्सप्रेस
  • 03002 सिउड़ी-हावड़ा एक्सप्रेस
  • 03512 आसनसोल टाटानगर एक्सप्रेस
  • 03511 टाटानगर आसनसोल एक्सप्रेस
  • 03506 आसनसोल-दीघा सप्ताहिक एक्सप्रेस
  •  03505 दीघा- आसनसोल साप्ताहिक एक्सप्रेस
  • 02337 हावड़ा-बोलपुर शांतिनिकेतन एक्सप्रेस
  • 02338 बोलपुर हावड़ा शांतिनिकेतन एक्सप्रेस

हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस को रद करने की तैयारी

वाया धनबाद हावड़ा से रांची के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस को भी पर्याप्त् संख्या में यात्री नहीं मिल रहे हैं। ये ट्रेन खाली दाैड़ रही है। रेलवे जल्द ही इसे भी रद करने की घोषणा कर सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.