Move to Jagran APP

Attention: भुवनेश्वर से झारखंड होकर नई दिल्ली जाने वाली 3 राजधानी एक्सप्रेस 20 जून तक रद, रेलवे ने बताई यह वजह

Rajdhani Express Cancelled भुवनेश्वर से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तीनों राजधानी को फिर रद कर दिया गया है। रेलवे ने शनिवार को इससे जुड़ी सूचना जारी कर दी। इससे पहले मई के अंतिम सप्ताह और जून के दूसरे हफ्ते तक इन तीनों ट्रेनों को रद किया गया था।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 09:43 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jun 2021 06:07 AM (IST)
Attention: भुवनेश्वर से झारखंड होकर नई दिल्ली जाने वाली 3 राजधानी एक्सप्रेस 20 जून तक रद, रेलवे ने बताई यह वजह
भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। Rajdhani Express Cancelled कोरोना के कारण कुछ रेल रूटों पर पर्याप्त संख्या में यात्री नहीं मिल रहे हैं। गुजरात जाने वाली ट्रेनों में तो यात्रियों की भीड़ उमड़ रही हैं। लेकिन दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनों को अभी भी पर्याप्त संख्या में यात्री नहीं मिल रहे हैं। इस कारण रेल परिचालन को स्थगित करना पड़ रहा है। भुवनेश्वर से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तीनों राजधानी एक्सप्रेस को पर्याप्त संख्या में यात्री नहीं मिल रहे हैं। रेलवे ने पहले 10 जून तक भुवनेश्वर राजधानी को रद किया था। अब 11 से 20 जून तक रद कर दिया गया है। ये ट्रेनें ओडिशा से धनबाद के गोमो होते हुए बिहार और यूपी होकर नई दिल्ली जाती है। 

loksabha election banner

रेलवे ने जारी की अधिसूचना

भुवनेश्वर से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तीनों राजधानी को फिर रद कर दिया गया है। रेलवे ने शनिवार को इससे जुड़ी सूचना जारी कर दी। इससे पहले मई के अंतिम सप्ताह और जून के दूसरे हफ्ते तक इन तीनों ट्रेनों को दोनों ओर से रद किया गया था। भुवनेश्वर से नई दिल्ली वाया बोकारो, टाटानगर और संबलपुर होकर चलने वाली तीनों राजधानी 11 से 20 जून के दौरान अलग-अलग दिनों में रद रहेंगी। 

ओडिशा और नई दिल्ली में कोरोना का प्रभाव

इस समय ओडिशा और नई दिल्ली दोनों राज्यों में कोरोना का प्रभाव है। लोग नई दिल्ली और भुवनेश्वर का सफर करने से बच  रहे हैं। दोनों राज्यो में लॉकडाउन भी लगा है। यात्रियों के लिए 72 घंटे पहले की कोराना जांच रिपोर्ट अनिवार्य है। इस कारण लोग भुवनेश्वर और नई दिल्ली बहुत जरूरी होने पर ही जा रहे हैं। इस कारण रेलवे को पर्याप्त संख्या में यात्री नहीं मिल रहे हैं। 

      इन तिथियों में रद रहेगी ट्रेन 

  • 02823 भुवनेश्वर-नई दिल्ली वाया टाटानगर-गोमो राजधानी एक्सप्रेस 11,14,17 और 18 जून
  •  02824 नई दिल्ली-भुवनेश्वर वाया गोमो-टाटानगर राजधानी एक्सप्रेस 12,15,17 व 19 जून
  •  02855 भुवनेश्वर-नई दिल्ली वाया संबलपुर-गोमो राजधानी एक्सप्रेस 12 व 19 जून
  •  02856 नई दिल्ली-भुवनेश्वर वाया गोमो-संबलपुर राजधानी एक्सप्रेस 13 व 20 जून
  •  02825 भुवनेश्वर-नई दिल्ली वाया आद्रा-गोमो राजधानी एक्सप्रेस 16 जून
  •   02826 नई दिल्ली- भुवनेश्वर वाया गोमो-आद्रा राजधानी एक्सप्रेस 18 जून

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.