Move to Jagran APP

पटना-आसनसोल रूट पर पूर्व रेलवे का हर सप्ताह तीन दिन ट्रैफिक ब्लाक, जानें-कब तक रेल यात्री होंगे परेशान

Eastern Railway News पूर्व रेलवे ने पटना-आसनसोल रूट पर जसीडीह-सिमुलतला स्टेशन के बीच ट्रैफिक ब्लाक लिया है। ट्रैफिक ब्लाक अप्रैल तक लिया गया है। प्रत्येक सप्ताह रविवार मंगलवार और शुक्रवार को रेल सेवा प्रभावित होगी। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 27 Feb 2022 10:51 AM (IST)Updated: Sun, 27 Feb 2022 10:51 AM (IST)
पटना-आसनसोल रेल रूट पर रेल सेवा प्रभावित ( प्रतीकात्मक फोटो)।

जागरण संवाददाता,धनबाद। फरवरी से अप्रैल तक आसनसोल झाझा मेमू झाझा नहीं जाएगी। इस ट्रेन को आसनसोल से जसीडीह और जसीडीह से आसनसोल के बीच चलाया जाएगा। 27 फरवरी से इसकी शुरुआत हो रही है। पूर्व रेलवे की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि आसनसोल झाझा रेल मार्ग पर जसीडीह सिमुलतला स्टेशन के बीच ट्रैफिक ब्लॉक लिया जाएगा। दोपहर 1:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक ट्रैफिक ब्लॉक रहेगा। इस वजह से ट्रेनें नहीं चलेंगी। 27 फरवरी से 12 अप्रैल तक हर रविवार, मंगलवार और शुक्रवार को रेलवे की व्यवस्था प्रभावी होगी। ट्रैफिक ब्लॉक की वजह से 03675 आसनसोल झाझा मेमू ट्रैफिक ब्लॉक के दिनों में आसनसोल से जसीडीह तक जाएगी। वापसी में 03676 झाझा आसनसोल मेमू जसीडीह से आसनसोल तक चलेगी। इसके साथ ही 13208 पटना जसीडीह एक्सप्रेस 27 फरवरी से 12 अप्रैल तक ट्रैफिक ब्लॉक के दौरान एक घंटे लेट से चलेगी।

loksabha election banner

एक मार्च को पूर्वा नहीं आएगी धनबाद, लेट चलेगी वाराणसी आसनसोल मेमू

दूसरी ओर, नई दिल्ली से हावड़ा जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस के यात्रियों से जुड़ी जरूरी खबर। रेलवे में 28 फरवरी को चलने वाली 12382 डाउन नई दिल्ली हावड़ा पूर्वा एक्सप्रेस को डायवर्ट कर दिया है। 28 फरवरी को चलने वाली ट्रेन पंडित दीनदयाल उपाध्याय तक अपने निर्धारित मार्ग से आएगी। पर उसके बाद धनबाद नहीं आएगी। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से इस ट्रेन को पटना, झाझा और आसनसोल रूट से चलाया जाएगा। ट्रेन डायवर्ट होने से गया, कोडरमा और धनबाद आने वाले यात्रियों को परेशानियों से जूझना होगा। इसके साथ ही वाराणसी से चलने वाली 03554 डाउन वाराणसी आसनसोल मेमू पैसेंजर एक मार्च को 2 घंटे लेट से चलेगी। ट्रेनों के प्रभावित होने की वजह रेलवे का ट्रैफिक ब्लॉक है। एक मार्च को रेलवे ने हावड़ा नई दिल्ली रेल मार्ग पर धनबाद रेल मंडल के बंधुआ और टांकुप्पा स्टेशन के बीच 6 घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक लिया है। सुबह 8:40 से दोपहर 2:40 तक इस रूट से ट्रेन नहीं चलेंगी। रेलवे ने ब्रिज पर गार्डन चढ़ाने के लिए ट्रैफिक ब्लॉक की घोषणा की है। ट्रैफिक ब्लॉक के दौरान इस रूट पर ट्रेनें प्रभावित रहेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.