Move to Jagran APP

खुशखबरी! नए साल में चलिए तीर्थ करने, झारखंड बिहार के यात्रियों को दक्षिण भारत ले जाएगी तीर्थ स्पेशल ट्रेन

झारखंड बिहार के यात्रियों से जुड़ी अच्छी खबर। अगर आप नए साल में तीर्थ करने की प्लानिंग कर रहे हैं। तो आइए हम आपको ले चलते हैं दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों पर। आपको बार-बार ट्रेन बदलनी होगी ना बस या टैक्सी ढूंढनी होगी

By Atul SinghEdited By: Published: Mon, 27 Dec 2021 03:37 PM (IST)Updated: Mon, 27 Dec 2021 03:37 PM (IST)
खुशखबरी! नए साल में चलिए तीर्थ करने, झारखंड बिहार के यात्रियों को दक्षिण भारत ले जाएगी तीर्थ स्पेशल ट्रेन
यात्रियों से जुड़ी अच्छी खबर। अगर आप नए साल में तीर्थ करने की प्लानिंग कर रहे हैं। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: झारखंड बिहार के यात्रियों से जुड़ी अच्छी खबर। अगर आप नए साल में तीर्थ करने की प्लानिंग कर रहे हैं। तो आइए हम आपको ले चलते हैं दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों पर। इन तीर्थ स्थलों पर जाने के लिए न तो आपको बार-बार ट्रेन बदलनी होगी ना बस या टैक्सी ढूंढनी होगी और ना ही ठहरने के लिए होटल धर्मशाला या लॉज ढूंढने होंगे। आपको बस टिकट बुक कराना है। घर के पास के स्टेशन से ले जाने और लाने की सारी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी की होगी। यात्रियों को दक्षिण भारत का के तीर्थ स्थलों की सैर कराने 29 जनवरी को स्पेशल ट्रेन चलेगी। ट्रेन की वापसी 11 फरवरी है। स्लीपर श्रेणी के इस पैकेज के लिए प्रत्येक यात्री का किराया 13230 रुपए है।

loksabha election banner

इन स्थलों पर ले जाएगी ट्रेन

29 जनवरी को चलने वाली ट्रेन उत्तर बिहार के जयनगर से चलेगी। पटना, बख्तियारपुर, राजगीर, गया , कोडरमा होकर धनबाद आएगी। धनबाद से दक्षिण भारत की ओर जाएगी। इस टूर पैकेज में रामेश्वरम, मदुरई, कन्याकुमारी, त्रिवेंद्रम, मल्लिकार्जुन और जगन्नाथ पुरी शामिल है।

धनबाद स्टेशन के आईआरसीटीसी एरिया ऑफिस में भी होगी टिकटों की बुकिंग

धनबाद आए आईआरसीटीसी के मुख्य पर्यवेक्षक पर्यटन मनीष कुमार और धनबाद के एरिया मैनेजर प्रवीण शर्मा ने बताया के प्रत्येक कोच में सिक्योरिटी गार्ड मौजूद रहेगा। टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन करा सकते हैं। ऐसे यात्री जो ऑनलाइन बुकिंग नहीं करा पा रहे हैं। उनके लिए धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर पर आईआरसीटीसी के एरिया ऑफिस में भी टिकट बुकिंग कराने की सुविधा उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.