Move to Jagran APP

कोरोना से जंग में धनबाद प्रशासन को मिला आइएमए का साथ, मरीजों की आनलाइन सेवा करेंगे 8 डाक्टर

Indian Medical Association कोरोना संक्रमण काल में सबसे ज्यादा मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो रही है। ऐसे मानसिक तनाव तेजी से मरीजों में पड़ रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से काउंसलर की व्यवस्था की गई है।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 09:02 AM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 09:02 AM (IST)
कोरोना से जंग में धनबाद प्रशासन को मिला आइएमए का साथ, मरीजों की आनलाइन सेवा करेंगे 8 डाक्टर
कोरोना मरीजों को आनलाइन परामर्श ( प्रतीकात्मक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोविड अस्पतालों में लगभग 200 मरीज भर्ती है। वहीं 243 मरीजों में आइसोलेशन पर इलाज करवा रहे हैं। संक्रमण कम करने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग की ओर से अधिक से अधिक जांच अभियान चलाया जा है। संक्रमण की स्थिति को देखते हुए अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन भी एक बार फिर से जिला प्रशासन के सहयोग के लिए आ गया है। फिलहाल एसोसिएशन के डॉक्टर ऑनलाइन परामर्श के लिए जिला प्रशासन से जुड़े हैं। ऑनलाइन परामर्श में जुड़ने वालों में आईएमए के सचिव डॉ सुशील कुमार, डॉ राकेश इंदर, डॉक्टर आनंद रंजन, डॉक्टर मानस रंजन, डॉक्टर मेजर चंदन, डॉ प्रवीण कुमार, डॉ एसके पाठक और डॉक्टर ओपी अग्रवाल शामिल है।

loksabha election banner

मानसिक परामर्श के लिए काउंसलर भी दे रही सेवा

कोरोना संक्रमण काल में सबसे ज्यादा मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो रही है। ऐसे मानसिक तनाव तेजी से मरीजों में पड़ रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से काउंसलर की व्यवस्था की गई है काउंसलर अभिजीत मुखर्जी से मानसिक समस्या से ग्रसित मरीज शाम पांच से 6:00 के बीच संपर्क कर सकते हैं। इस संबंध में जिला प्रशासन की ओर से नंबर भी जारी किया गया है। 8981543021 मोबाइल नंबर पर फोन करके सेवा ली जा सकती है। मानसिक तनाव से ग्रसित मरीज के लिए काउंसलिंग की व्यवस्था हुई है।

संक्रमण को हल्के में ना लें

जिला सचिव डॉ सुशील कुमार ने बताया कि फिलहाल जिले में ओमिक्रोम के संक्रमण बढ़ रहे हैं। हालांकि अभी गंभीरता की स्थिति नहीं आई है। लेकिन इस संक्रमण को हल्के में नहीं लेना चाहिए। पूरी दुनिया की नजर वायरस के म्यूटेशन पर लगी है। कई जगहों पर पाया जा रहा है ओमिक्रोम के साथ ही डेल्टा के वायरस एक साथ संक्रमण कर रहे हैं, जो खतरनाक स्थिति को दर्शाता है। कोरोनावायरस की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा मौत की वजह डेल्टा वायरस बनी थी। कोविड गाइडलाइन का पालन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.