Move to Jagran APP

शहीदों के परिजन का सहारा बनेंगे धनबाद के आइआइटियन

उड़ी में मारे गए शहीदों के सम्मान में पूरा देश खड़ा है। रविवार को धनबाद आइआइटी के छात्रों ने भी उनके सम्मान व संवेदना में कैंडल मार्च निकाला। इन सबसे दो कदम आगे आइआइटी धनबाद के छात्रों ने शहीदों के परिजनों का ताउम्र सहारा बनने की नई पहल शुरू की है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 03 Oct 2016 05:34 AM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2016 05:40 AM (IST)
शहीदों के परिजन का सहारा बनेंगे धनबाद के आइआइटियन

जागरण संवाददाता, धनबाद। उड़ी में मारे गए शहीदों के सम्मान में पूरा देश खड़ा है। रविवार को धनबाद आइआइटी के छात्रों ने भी उनके सम्मान व संवेदना में कैंडल मार्च निकाला। इन सबसे दो कदम आगे आइआइटी धनबाद के छात्रों ने शहीदों के परिजनों का ताउम्र सहारा बनने की नई पहल शुरू की है। इसके तहत यहां के छात्र सहयोग राशि इकट्ठा कर खुद उनके घर जाएंगे और उनके परिजनों का हाल जान उनकी हरसंभव मदद करेंगे। इतना ही नहीं उन्हें भविष्य में किसी परेशानी से उबरने में दिक्कत न हो इस लिहाज से, ये छात्र अपना मोबाइल नंबर व ईमेल-आइडी उन्हें देकर आएंगे। ताकि, जरूरत पडऩे पर उन्हें मदद पहुंचाई जा सके।

loksabha election banner

दुख में शरीक होने को तीन हजार छात्रों ने लिखा पत्र

इतना ही नहीं शहीदों के परिजनों को मानसिक रूप से सहयोग देकर उन्हें मजबूती प्रदान करने के लिए आइएसएम के करीब तीन हजार छात्रों ने शहीदों के परिजनों को सांत्वना पत्र भी लिखा है। ये आइआइटियन पत्र को तो पोस्ट के माध्यम से भेजेंगे, लेकिन सहयोग राशि को शहीदों के घर जाकर उनके परिजनों को सौंपेंगे। यहां के छात्र यशवंत ने बताया कि यहां से छात्रों की एक टीम शहीदों के घर जाएगी और उन्हें उनकी समस्या के हिसाब से आर्थिक सहयोग करेगी। साथ ही मोबाइल नंबर व ईमेल के माध्यम से हमेशा ही उनके संपर्क में रहेगी।

रविवार को गांधी जयंती उड़ी के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए इन आइआइटियन ने मोमबत्ती जुलूस निकाला। जो पूरे परिसर का भ्रमण करते हुए अपर ग्राउंड में समाप्त हुआ। इस दौरान शहीदों को नमन कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.