Move to Jagran APP

IIT ISM: 90 साल से चाय व कॉफी पर चला रहे थे काम; अब म‍िलेगा स्‍वाद‍िष्‍ट खाना मुबंई के कुक के हाथों का

आईआईटी आईएसएम के कैंटीन में अब छात्र-छात्राओं को ना केवल बेहतरीन नाश्ता के साथ-साथ अब खाना भी मिलेगा। करीब 9 दशक से अब तक यहां छात्रों को चाय कॉफी और स्नैक्स ही मिलता रहा है। लेकिन अब यहां छात्रों को रेस्तरां का आनंद मिलेगा।

By Atul SinghEdited By: Published: Sat, 10 Jul 2021 05:27 PM (IST)Updated: Sat, 10 Jul 2021 05:27 PM (IST)
IIT ISM: 90 साल से चाय व कॉफी पर चला रहे थे काम; अब म‍िलेगा स्‍वाद‍िष्‍ट खाना मुबंई के कुक के हाथों का
कैंटीन में अब छात्र-छात्राओं को ना केवल बेहतरीन नाश्ता के साथ-साथ अब खाना भी मिलेगा। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता धनबाद : आइआइटी आइएसएम के कैंटीन में अब छात्र-छात्राओं को ना केवल बेहतरीन नाश्ता के साथ-साथ अब खाना भी मिलेगा। करीब 9 दशक से अब तक यहां छात्रों को चाय कॉफी और स्नैक्स ही मिलता रहा है। लेकिन अब यहां छात्रों को रेस्तरां का आनंद मिलेगा।

loksabha election banner

इसमें आईआईटी छात्रों के अलावा संस्थान में कार्यरत कर्मी व प्रोफेसर को ध्यान में रखते हुए एक फैमिली रेस्टोरेंट कल लुक दिया गया है। खाने का ब्रांडेड आइटम यहां मिलेगा इसके लिए मुंबई की कंपनी को इस रेस्टोरेंट का जिम्मा दिया गया है।

शनिवार को आइआइटी धनबाद के निदेशक प्रोफेसर राजीव शेखर तथा उपनिदेशक प्रोफेसर शालिवाहन ने मुख्य कैंटीन का विधिवत उद्घाटन किया। इस मौके पर डीन प्रोफेसर धीरज कुमार, वरीय सुरक्षा पदाधिकारी राम मनोहर सहित अन्य मौजूद थे। बताते चलें कि करीब तीन साल से यह कैंटीन बंद था। इस कैंटीन को संस्थान की ओर से हाईटेक और काफी आकर्षक बनाया गया है। 

कैंटीन को एक फैमिली रेस्टोरेंट के रूप में लुक दिया गया है जहां बैठकर खाना खाया जा सकता है। आइआइटी के निदेशक प्रोफेसर राजीव शेखर ने कहा कि मेन कैंटीन को रेस्टोरेंट के रूप में विकसित किया गया है ताकि बच्चे और संस्थान के कर्मी अपने परिजनों संग बेहतरीन भोजन का आनंद ले सके चुकी खाने का संबंध सीधे स्वास्थ्य से है इसलिए इन बातों को ध्यान में रखते हुए अच्छे कुक संचालक को दिया गया है ताकि अच्छा भोजन मिले। उन्होंने संस्थान के सभी कर्मचारी व प्रोफेसर को मेल के माध्यम से इस कैंटीन के खूबियों की जानकारी दी है। कहा है, कि आप अपने परिजनों संग यहां जरूर आकर खाना खाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.