Move to Jagran APP

नॉन आइसीयू वार्ड में भी मिलेगी ऑक्सीजन सपोर्ट सेवा

धनबाद उपायुक्त सह अध्यक्ष सह जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार धनबाद उमा शंकर सिंह ने शनिवार को एसएनएमएमसीएच कैथ लैब एवं पीजी ब्लॉक स्थित कोविड केयर केंद्र में भर्ती मरीजों के उपचार तथा अस्पताल की व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए अस्पताल का निरीक्षण किया। उपायुक्त ने बताया कि सभी कोविड केयर केंद्रों एवं कोविड अस्पतालों में निरीक्षण कर बेड की उपलब्धता के साथ-साथ ऑक्सीजन सपोर्ट वेंटीलेटर इत्यादि की उपलब्धता के संबंध में विस्तृत समीक्षा की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 01:29 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 01:29 AM (IST)
नॉन आइसीयू वार्ड में भी मिलेगी ऑक्सीजन सपोर्ट सेवा
नॉन आइसीयू वार्ड में भी मिलेगी ऑक्सीजन सपोर्ट सेवा

जागरण संवाददाता, धनबाद : उपायुक्त सह अध्यक्ष सह जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद उमा शंकर सिंह ने शनिवार को एसएनएमएमसीएच कैथ लैब एवं पीजी ब्लॉक स्थित कोविड केयर केंद्र में भर्ती मरीजों के उपचार तथा अस्पताल की व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए अस्पताल का निरीक्षण किया। उपायुक्त ने बताया कि सभी कोविड केयर केंद्रों एवं कोविड अस्पतालों में निरीक्षण कर बेड की उपलब्धता के साथ-साथ ऑक्सीजन सपोर्ट, वेंटीलेटर इत्यादि की उपलब्धता के संबंध में विस्तृत समीक्षा की जा रही है। संक्रमण के नए स्ट्रेन में पहले की तुलना में ज्यादा मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट की आवश्यकता पड़ रही है। संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए जिला प्रशासन तैयारी में जुटा हुआ है। जिले में स्थित सभी कोविड केयर केंद्रों में अगले एक से दो दिन में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर उपलब्ध कराया जाएगा, ताकि आवश्यकता पड़ने पर मरीजों को उस केंद्र में ही ऑक्सीजन सपोर्ट उपलब्ध कराया जा सके तथा आइसीयू पर दबाव कम किया जा सके।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन हर प्रकार की परिस्थिति से सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। किसी भी व्यक्ति को पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है। नागरिकों की सुरक्षा के लिए आवश्यकता अनुसार सभी तैयारी की जाएगी। जिले के लोगों की सुरक्षा जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। सभी कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों के लिए निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार पूरी चिकित्सा व्यवस्था तथा अन्य सामग्रियों की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। अस्पताल परिसर में कुछ भर्ती मरीजों के परिजन भी अपने परिजनों का हालचाल जानने पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने आए हुए परिजनों से भी बातचीत की। इस दौरान सभी ने जिला प्रशासन द्वारा संक्रमित मरीजों को उपलब्ध कराए जा रही सुविधाओं पर संतोष व्यक्त किया। इस अवसर पर आइडीएसपी नोडल डॉ. राजकुमार सिंह, एसएनएमएमसीएच कैथ लैब के प्रभारी डॉ. यूके ओझा तथा डीएमएफटी के शुभम सिघल एवं नितिन पाठक आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.