Move to Jagran APP

Chhath Puja 2021: आपात स्थिति से निटपने के लिए पुलिस-प्रशासन तैयार, प्रभारी मंत्री के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

धनबाद के छठ घाटों पर सदर अस्पताल और एसएनएमएमसीएच के इमरजेंसी चिकित्सकों की तैनाती की गई है। सिविल सर्जन डॉ श्याम किशोर कांत ने शहर के प्रमुख तालाब के अलावा सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के चिकित्सा प्रभारियों को तैनात रहने का निर्देश दिया गया है।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 10 Nov 2021 12:08 PM (IST)Updated: Wed, 10 Nov 2021 12:08 PM (IST)
Chhath Puja 2021: आपात स्थिति से निटपने के लिए पुलिस-प्रशासन तैयार, प्रभारी मंत्री के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
राजेंद्र सरोवार छठ घाट का जायजा लेते उपायुक्त संदीप सिंह, एसएसपी संजीव कुमार और नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार।

जागरण संवाददाता, धनबाद। एक और कोरोना संक्रमण के संभावित खतरे और दूसरी और लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड़ पर है। बुधवार और गुरुवार को सदर अस्पताल और एसएनएमएमसीएच के इमरजेंसी चिकित्सकों की तैनाती की गई है। सिविल सर्जन डॉ श्याम किशोर कांत ने धनबाद शहर के प्रमुख तालाब के अलावा सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के चिकित्सा प्रभारियों को तैनात रहने का निर्देश दिया है। सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक-एक एंबुलेंस तैनात किए गए हैं। इसके साथ ही प्रमुख थाना परिसर में भी एंबुलेंस सेवा रखी गई है। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता में धनबाद उपायुक्त संदीप सिंह को दूरभाष पर जिले में सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था करने को कहा है। इसके साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को एलर्ट भी करने का निर्देश जारी किया है।

loksabha election banner

बच्चों और बुजुर्गों का रखें खासा ख्याल

छठ घाटों पर बुजुर्गों और बच्चों पर खास ध्यान रखने को कहा है। एक और कोरोना संक्रमण की संभावित खतरे, तो दूसरी और ठंड भी तेजी से बढ़ बन रही है। ऐसे में बुजुर्गों को हर घर से दूर रखने की सलाह स्वास्थ्य विभाग ने दी है। घाटों पर शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की गई है। वही घाट के आसपास किसी भी प्रकार तंबाकू सेवन पर पूर्व जिला प्रशासन ने प्रतिबंध लगाया है।

जिले में आज केवल सदर अस्पताल में टीकाकरण

महापर्व छठ सरकारी छुट्टी के बावजूद स्वास्थ्य विभाग की सेवा जारी रहेगी। इसके तहत बुधवार को आग 24 महत्वपूर्ण जगहों पर टीकाकरण होगा। शहर में केवल आज सदर अस्पताल में ही टीकाकरण केंद्र रखे गए हैं। इसके अलावा सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के आसपास टीकाकरण केंद्र खोले गए हैं। टीका करो पदाधिकारी डॉ विकास राणा ने बताया कि छठ के बाद टीकाकरण में तेजी आएगी। इसके साथ ही कोरोना जांच अभियान भी चलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.