बीबीएमकेयू के पहले दीक्षांत समारोह में आएंगी राज्यपाल व मुख्यमंत्री, हेमंत ने स्वीकार किया निमंत्रण Dhanbad News

बीबीएमकेयू का पहले दीक्षांत समारोह में झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल होंगे। इस समारोह में आने का निमंत्रण सीएम ने स्वीकार कर लिया है।

Sagar SinghPublish: Thu, 12 Mar 2020 08:11 PM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 11:04 PM (IST)
बीबीएमकेयू के पहले दीक्षांत समारोह में आएंगी राज्यपाल व मुख्यमंत्री, हेमंत ने स्वीकार किया निमंत्रण Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (BBMKU) का पहला दीक्षांत समारोह अप्रैल माह में आयोजित होगा। ऐसे में समारोह के मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि के नामों को फाइनल कर लिया गया है। मुख्य अतिथि के रूप में राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और विशिष्ट अतिथि के तौर पर राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू शामिल होंगी।

कुलपति डॉ. अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि दीक्षांत समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मुख्यमंत्री ने स्वीकार्य कर लिया है। कुलपति ने गुरुवार को मुख्यमंत्री से शिष्टाचार मुलाकात की। इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पुस्तक भी भेंट की।

बीबीएम कोयलांचल विवि के पहले दीक्षांत समारोह की तैयारी शुरू हो गई है। हालांकि, अभी तारीख की घोषणा नहीं की गई है। दीक्षांत समारोह में विवि के सभी छात्र गांधी टोपी, बंडी और स्टॉल पहन कर भाग लेंगे। छात्रों के लिए इन तीनों के अलावा कोई अन्य ड्रेस अभी तय जारी नहीं किया गया है। छात्र जींस या पायजामा-कुर्ता व छात्राएं साड़ी पहन सकती हैं। इसके ऊपर उन्हे बंडी पहनना है। सभी छात्रों के लिए सफेद रंग की गांधी टोपी होगी, लेकिन बंडी और स्टॉल का रंग अलग-अलग होगा। इसके लिए छह रंग तय किए गए हैं।

हालांकि, किस विभाग को किस रंग का बंडी मिलेगा यह अभी तय नहीं हुआ है। प्रत्येक छात्र को बंंडी, टोपी और स्टॉल के लिए 1200 रुपये शुल्क के रुप में देने होंगे। बता दें कि विनोबा भावे विश्वविद्यालय, हजारीबाग में पिछले वर्ष 5 अगस्त को आयोजित दीक्षांत समारोह में छात्र-छात्राएं परंपरागत वेशभूषा में आए थे। इसी तर्ज कोयलांचल विवि ने भी दीक्षांत समारोह मनाने का निर्णय लिया है।

Edited By Sagar Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept