Move to Jagran APP

राजमहल में बेपटरी हुई मालगाड़ी, बड़ा हादसा टला

लोहे के ब्रेकर के चलते एक बड़ा हादसा टल गया। बांग्लादेश के दर्शना भेजने के लिए गुरुवार को यहां बोल्डर का एक रैक लोड हुआ था। शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे ट्रैक बदलने के लिए मालगाड़ी को बैक किया जा रहा था।

By Gautam OjhaEdited By: Published: Fri, 11 Feb 2022 05:28 PM (IST)Updated: Fri, 11 Feb 2022 05:28 PM (IST)
बोल्डर लदी मालगाड़ी बेपटरी हुई ट्रेन को ठीक करते अधिकारी। जागरण

संवाद सहयोगी, राजमहल(साहिबगंज)। राजमहल रेलवे स्टेशन पर बैक करने के क्रम में शुक्रवार की सुबह बोल्डर लदी मालगाड़ी बेपटरी हो गई। लोहे के ब्रेकर के चलते एक बड़ा हादसा टल गया। बांग्लादेश के दर्शना भेजने के लिए गुरुवार को यहां बोल्डर का एक रैक लोड हुआ था। शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे ट्रैक बदलने के लिए मालगाड़ी को बैक किया जा रहा था। इसी क्रम में सबसे पीछे का बैगन पटरी समाप्त होने के स्थान पर लगाए गए लोहे के ब्रेकर से टकरा कर बेपटरी हो गई। चालक ने ब्रेक लगाकर गाड़ी को तुरंत रोक लिया। घटना की सूचना मिलने पर एसडीओ रौशन कुमार साह व एसडीपीओ अरविंद कुमार भी मौके पर पहुंचे तथा अविलंब मेला क्षेत्र से सभी अवरोधकों को हटाने का निर्देश दिया गया।

loksabha election banner

आसपास के लोगों ने बताया गया कि यदि ब्रेकर नही रहता तो निश्चय ही मालगाड़ी का पिछला हिस्सा मात्र आठ-दस फीट दूर स्थित मुख्य मार्ग एनएच 80 की ओर बनी चारदीवारी को तोड़ देता। ऐसे में मार्ग में आवागमन कर रहे राहगीर या वाहन उसके चपेट में आ सकता था। जानकारी के मुताबिक रेलवे द्वारा स्वीकृति के पश्चात लगभग 59 बैगन बोल्डर राजमहल से बांग्लादेश के दर्शना भेजा जा रहा था। राजकीय माघी पूर्णिमा मेला की निकटता और श्रद्धालुओं के भारी भीड़ के आगमन को देखते हुए अनुमंडल प्रशासन द्वारा अविलंब रैक लोड कर जगह को खाली कराने का निर्देश रेल प्रबंधन एवं स्टोन भेंडर को दिया है।

राजमहल स्टेशन अधीक्षक उत्तम कुमार ने कहा कि दुर्घटना की जानकारी वरीय पदाधिकारियों को दे दी गई है। बेपटरी हुई मालगाड़ी को पुन: पटरी पर ला दिया गया है तथा 24 घंटे में सभी स्टोन को बैगन में लोड कर डिस्पैच कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.