Move to Jagran APP

GOOD News for BTT: राज्य के बीटीटी का नहीं होगा स्थानांतरण...आप भी जान‍िए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने क्‍या कहा

राज्य के विभिन्न जिलों में स्वास्थ्य सेवा के तहत कार्य कर रहे बीटीटी का फिलहाल स्थानांतरण नहीं होगा यह बातें झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने गुरुवार को झरिया धनबाद और राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे बीटीटी प्रतिनिधिमंडल से कहीं।

By Atul SinghEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 12:38 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 01:29 PM (IST)
GOOD News for BTT: राज्य के बीटीटी का नहीं होगा स्थानांतरण...आप भी जान‍िए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने क्‍या कहा
राज्य के विभिन्न जिलों में स्वास्थ्य सेवा के तहत कार्य कर रहे बीटीटी का फिलहाल स्थानांतरण नहीं होगा। (जागरण)

झरिया, जेएनएन : राज्य के विभिन्न जिलों में  स्वास्थ्य सेवा के तहत  कार्य कर रहे  बीटीटी  का फिलहाल स्थानांतरण नहीं होगा यह बातें  झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री  बन्ना गुप्ता ने  गुरुवार को  झरिया धनबाद और राज्य के  विभिन्न क्षेत्रों से  पहुंचे बीटीटी  प्रतिनिधिमंडल  से कहीं। 

prime article banner

 यह जानकारी  देवघर के बीटीटी अभिषेक ठाकुर ने दी । प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व  निरसा के पूर्व विधायक  अरूप चटर्जी कर रहे थे । बीटीटी  अभिषेक ने कहा कि  अप्रेजल के नाम पर राज्य के बीटीटी को कार्यमुक्त करने व स्थानांतरण के खिलाफ पूर्व विधायक अरूप चटर्जी के नेतृत्व में राज्य भर के बीटीटी स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से मिलकर अपनी फरियाद बुधवार को रखी । 

 बन्ना गुप्ता खुद प्रतिनिधिमंडल से आकर मिले। उनकी समस्या सुनी। विभाग के एमडी को गुरुवार को बुलाकर बातचीत कर समस्या का समाधान करने की बात कही। बीटीटी अभिषेक ठाकुर, विकास पंडित ने बताया कि  अप्रेजल एक प्रक्रिया है जो प्रत्येक वर्ष होता है। लेकिन इस बार अप्रेजल के नाम पर 56 बीटीटी को स्थानांतरण दूसरे जिले में करने की साजिश रची जा रही थी।

 जबकि नौ बीटीटी  को कार्य मुक्त कर दिया। यह गलत है धनबाद से पहुंचे बीटीटी ने बताया कि जिले में 27 बीटीटी कार्यरत हैं। इनमें 11 बीटीटी को दूसरे जिला में स्थानांतरण कर दिया गया। हम लोग मात्र आठ हजार वेतन में इतने दूर कैसे काम करने जाएंगे ।

 इनमें से अधिकांश महिलाएं हैं। उतना दूर जाकर काम कर पाना मुश्किल है । विभाग बीटीटी को हटाने की साजिश कर रही है। तीन दिनों से दर्जनों बीटीटी रांची में थे। निरसा के पूर्व विधायक को जब इसकी सूचना मिली तो उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से इनकी समस्या को लेकर बात की। अरूप चटर्जी ने कहा कि यदि समस्या का समाधान नहीं होगा तो पूरे राज्य के 586 बीटीटी को लेकर जोरदार आंदोलन करेंगे। इसके बाद विभाग गंभीर हुआ। मौके पर सोनी देवी, सुलेखा देवी, मीना देवी, विकास कुमार पंडित, अर्जुन मोदी, सुलेखा प्रसाद, गीता देवी, अनिता देवी, डिंपल खातून, सुनीता उरांव, सुमित्रा देवी, रेखा कुमारी, संगीता बक्शी, गुणाधर पंडित, शांति देवी, सविता देवी आदि थे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.