Move to Jagran APP

Bihar Panchayat Elections में फायदे के लिए गोड्डा के मेहरामा के एमओ ने भागलपुर में लगवा दिया टीकाकरण शिविर, वीडियो वायरल होने के बाद फंसी गर्दन

Bihar Panchayat Elections गोड्डा के सिविल सर्जन डॉ टेकरीवाल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेहरमा के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अरविंद कुमार सिन्हा के खिलाफ तीन सदस्यीय जांच टीम बनाई। जिन्हें तीन दिन के अंदर पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 25 Aug 2021 07:16 PM (IST)Updated: Wed, 25 Aug 2021 07:21 PM (IST)
Bihar Panchayat Elections में फायदे के लिए गोड्डा के मेहरामा के एमओ ने भागलपुर में लगवा दिया टीकाकरण शिविर, वीडियो वायरल होने के बाद फंसी गर्दन
झारखंड की वैक्सीन का बिहार के भागलपुर में इस्तेमाल ( सांकेतिक फोटो)।

संवाद सहयोगी,मेहरमा (गोड्डा)। झारखंड को आवंटित कोरोनारोधी वैक्सीन बिहार के कहलगांव स्थित अनुमंडल के शिवनारायणपुर स्थित रामपुर पंचायत के जागेश्वर प्राथमिक विद्यालय परिसर में शिविर लगाकर बिहार के लोगों को टीकाकरण के वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले में सिविल सर्जन डॉ. मंटू टेकरीवाल ने गंभीरता से लिया है। गोड्डा के सिविल सर्जन डॉ टेकरीवाल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेहरमा के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अरविंद कुमार सिन्हा के खिलाफ तीन सदस्यीय जांच टीम बनाई। जिन्हें तीन दिन के अंदर पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है।

loksabha election banner

गोड्डा के मेहरामा के चिकित्सका पदाधिकारी की फंसी गर्दन

मंगलवार को टीम के सदस्यों के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेहरमा आने की खबर दिन पर चर्चा का विषय बना रहा। हालांकि, शाम तक टीम के नहीं पहुंची थी। दरअसल, इसके पीछे कारण बताया जाता है कि प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अरविंद कुमार सिन्हा एक सप्ताह के लिए अवकाश पर चल रहे हैं। जिस वजह टीम जांच को नहीं पहुंची। विदित हो कि डॉ. सिन्हा का पैतृक आवास कहलगांव अनुमंडल के शिवनारायणपुर गांव में है। डॉ. अरविंद कुमार सिन्हा ने बिहार के आगामी पंचायत चुनाव में अपने स्वजन प्रत्याशी के पक्ष में वोटरों को गोलबंद करने के लिए अवैध रूप से टीकाकरण शिविर लगाया था।

बिहार के भागलपुर में प्राथमिकी दर्ज

दूसरी ओर बिहार में अवैध रूप से शिविर लगाकर (जिसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेहरमा के दो स्वास्थ्य कर्मी शामिल थे) लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने के मामले में भागलपुर के सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा के निर्देश पर कहलगांव अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर विवेकानंद दास ने शिवनारायणपुर सहायक थाना में सात अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहां कि पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि अवैध रूप से टीकाकरण शिविर में कौन-कौन लोग शामिल थे। साथ ही किसके आदेश पर झारखंड को आवंटित कोरोना वैक्सीन को खपत के लिए बिहार लाया गया था।

वायरल वीडियो के आधार पर इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-डा. मंटु टेकरीवाल, सिविल सर्जन गोड्डा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.