Move to Jagran APP

जीएम साहब! डीसी पैसेंजर लौटाइए, गरीब रथ और स्वर्णरेखा चलाइए

जीएम साहब! धनबाद चंद्रपुरा पैसेंजर को वापस लौटाइए। भुवनेश्वर जाने वाली गरीब रथ और स्वर्णरेखा एक्सप्रेस भी शुरू कराइए। लाखों की आबादी वाले कतरास रेलवे स्टेशन से आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनों का ठहराव छीन लिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Dec 2021 08:48 PM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 08:48 PM (IST)
जीएम साहब! डीसी पैसेंजर लौटाइए, गरीब रथ और स्वर्णरेखा चलाइए

धनबाद : जीएम साहब! धनबाद चंद्रपुरा पैसेंजर को वापस लौटाइए। भुवनेश्वर जाने वाली गरीब रथ और स्वर्णरेखा एक्सप्रेस भी शुरू कराइए। लाखों की आबादी वाले कतरास रेलवे स्टेशन से आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनों का ठहराव छीन लिया गया है। धनबाद चंद्रपुरा रेल लाइन बंदी के दौरान जो ट्रेनें बंद हो गई थीं। उनमें से भी अब तक सारी ट्रेनें नहीं चली है। उन्हें भी चलाइए। यह मांग है धनबाद के आम यात्रियों की जिन्हें ट्रेनें बंद होने और ठहराव रद होने की वजह से काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। गुरुवार को धनबाद में पूर्व मध्य रेल महाप्रबंधक अनुपम शर्मा आ रहे हैं। यहां रेलवे की मंडल कमेटी की बैठक है। बैठक में झारखंड, बिहार ,उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश तक फैले धनबाद रेल मंडल के संसदीय क्षेत्र वाले सभी सांसद को न्योता भेज दिया गया है। इनमें लोकसभा के साथ-साथ कुछ राज्यसभा सदस्य भी हैं। सांसदों की पूरी फौज के आगमन की खबर से धनबाद के लोग उत्साहित हैं। उन्हें उम्मीद है कि सांसद उनकी आवाज बनेंगे और रेलवे ने जो सुविधाएं उनसे छीन ली है। उसे फिर से दिलाने में गंभीरता भी दिखाएंगे। सांसद पीएन सिंह से मिले कतरास के लोग :

loksabha election banner

गुरुवार को होने वाली सांसदों की रेल महाप्रबंधक के साथ बैठक से पहले बुधवार को कतरास के लोग स्थानीय सांसद पशुपतिनाथ सिंह से मिले। उन्होंने सांसद को मांग पत्र भी समर्पित किया। इसके माध्यम से कतरास स्टेशन पर जिन ट्रेनों का ठहराव बंद किया गया है। उनको पहले शुरू कराने के साथ ही जो ट्रेन अब तक नहीं चली हैं। उन्हें चालू कराने की मांग भी शामिल है। पूर्व बियाडा अध्यक्ष और कतरास आंदोलनकारियों का नेतृत्व कर रहे विजय झा, राजेंद्र प्रसाद राजा, गौतम मंडल, निमाई मुखर्जी समेत अन्य शामिल थे। गुरुवार को सांसदों के धनबाद आगमन के दौरान उन सभी सांसदों को भी कतरास स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव समेत बंद ट्रेनों को चालू कराने से जुड़ा मांग पत्र सौंपा जाएगा। मंडल समिति की बैठक में यह होंगे प्रमुख मुद्दे

- धनबाद के रांगाटांड़ गया पुल पर दूसरे अंडरपास के लिए रेलवे की एनओसी

- कतरास स्टेशन पर रांची इंटरसिटी, डाउन अलेप्पी समेत अन्य ट्रेनों का ठहराव

- मटकुरिया फ्लाइओवर और अंडरपास पर रेलवे की एनओसी

- जैन तीर्थस्थल पारसनाथ स्टेशन पर हावड़ा-जोधपुर व बीकानेर एक्सप्रेस का ठहराव

- पारसनाथ-मधुवन-गिरिडीह रेल लाइन परियोजना के लिए फंड

- धनबाद से गिरिडीह के लिए प्रस्तावित नई रेल लाइन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.