Move to Jagran APP

Giridih Lockdown Effect: महिला ब्लाक शिक्षा प्रसार पदाधिकारी की हो गई पिटाई, स्कूल खुला होने की सूचना पर गई थी जांच करने

गिरिडीह के बागोडीह स्थित लोयला पब्लिक स्कूल में बीईईओ सुनैना कुमारी जांच करने पहुंची थी। उनके साथ सहकर्मी वीरेंद्र कुमार पांडेय भी थे। लाकडाउन में स्कूल खुला हुआ था। स्कूल संचालक ने बीईईओ की पिटाई कर दी। सहकर्मी के साथ भी मारपीट की गई।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 08:01 PM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 08:04 PM (IST)
Giridih Lockdown Effect: महिला ब्लाक शिक्षा प्रसार पदाधिकारी की हो गई पिटाई, स्कूल खुला होने की सूचना पर गई थी जांच करने
लोयला पब्लिक स्कूल बागोडीह के संचालक ने बीईईओ पर किया हमला ( सांकेतिक फोटो)।

संवाद सहयोगी, सरिया (गिरिडीह)। झारखंड में अभी भी सभी स्कूल अनलाक नहीं हुए हैं। कक्षा नाै से नीचे के स्कूल लाकडाउन में हैं। हालांकि लाकडाउन से परेशान निजी स्कूल संचालक कहीं-कहीं चोरी-छुपे क्लास लगा रहे हैं। इसे लेकर झमेला भी हो रहा है। सोमवार को इस झमले में गिरिडीह जिले में एक महिला ब्लाक शिक्षा प्रसार पदाधिकारी ( BEEO) की पिटाई हो गई। उसके साथ गए सहकर्मियों के साथ भी मारपीट की गई। लोयला पब्लिक स्कूल बागोडीह में निरीक्षण के दौरान विद्यालय के संचालक ने बीईईओ सुनैना कुमारी तथा सहकर्मी वीरेंद्र कुमार पांडेय के साथ बदतमीजी करते हुए मारपीट की। इसे लेकर बीईईओ ने सरिया थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

विद्यालय संचालक के खिलाफ FIR

पीडि़ता के द्वारा दिए गए आवेदन में कहा कि सोमवार दोपहर लगभग 12 बजे मध्य विद्यालय बागोडीह से निरीक्षण के बाद वहां लौटने के क्रम में रास्ते में कुछ छोटे बच्चों को देखा जो स्कूल के वेशभूषा में थे। जिसे देख समीप के विद्यालय लोयला पब्लिक स्कूल में पूछताछ को गई थी। इसी क्रम में विद्यालय के संचालक रोहित रंजन ने उनके साथ बदतमीजी करते हुए दुर्व्यवहार की कोशिश की। इस दौरान उसने कई अपशब्दों का भी प्रयोग किया। यही नहीं स्कूल का गेट बंद कर बंदी बनाने तक की कोशिश की गई। जिसे देख साथ में चल रहे संकुल साधनसेवी वीरेंद्र कुमार पांडेय ने बदतमीजी नहीं करने और शांति से बातचीत करने की गुहार लगाते रहे। इस पर स्कूल संचालक ने साधनसेवी की जमकर पिटाई कर दी। जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गया। इसकी जानकारी मिलने पर मध्य विद्यालय बागोडीह के पारा शिक्षक वरूण कुमार मिस्त्री मौके पर पहुंचे तथा उन्होंने बीच बचाव कर सब को स्कूल से बाहर निकाला। जिसके बाद बीईईओ ने विद्यालय के संचालक रोहित रंजन पर आपदा प्रबंधन अधिनियम का उल्लंघन करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने, महिला पदाधिकारी के साथ दुव्र्यवहार करने तथा सरकारी कर्मी के साथ मारपीट कर जख्मी करने की प्राथमिकी दर्ज कराते हुए उसकी गिरफ्तारी की मांग की है।

क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी ने मामले को बताया गंभीर

क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी विनय कुमार ने पत्रकारों को बताया कि यह गंभीर मामला है। एक ओर जहां सरकार ने कोविड-19 से बचने के लिए विद्यालयों में लाकडाउन किया है। वहीं कुछ निजी विद्यालय के शिक्षक बच्चों को विद्यालय में बुलाकर अध्यापन का कार्य कर रहे हैं जो अनुचित है। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों के साथ मारपीट कर कानून हाथ में ले रहे हैैं। ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने से इस प्रकार की मानसिकता वाले अन्य शिक्षकों पर लगाम लगेगी। सरिया थाना प्रभारी प्रेम कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि विभाग से आवेदन मिला है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.