Move to Jagran APP

गिरिडीह में नवविवाहिता ने कुएं में कूदकर दी जान, इस वजह थी परेशान

नीतु को कुएं में गिरा देखकर हो हल्ला करने लगे तो आसपास के लोग जुटे और उसे बचाने का प्रयास करते हुए कुएं से बाहर निकाला। जब तक कुएं से उसे बाहर निकाला गया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 14 Dec 2021 11:58 AM (IST)Updated: Tue, 14 Dec 2021 11:58 AM (IST)
गिरिडीह में नवविवाहिता ने कुएं में कूदकर दी जान, इस वजह थी परेशान
कुएं में कूदकर नवविवाहिता ने की आत्महत्या।

जागरण संवाददाता, गिरिडीह। दहेज प्रताड़ना से आजिज होकर एक नवविवाहिता ने रविवार देर रात अपने मायके स्थित घर के समीप कुएं में छलांग लगाकर जान दे दी। मृतका नीतू कुमारी का मायका पचंबा थाना क्षेत्र के रानीखावा गांव में है। उसकी शादी इसी वर्ष सात मई को बिहार के बांका जिला अंतर्गत चानन कटोरिया गांव निवासी बिट्टू रजक के साथ हुई थी। शादी के बाद से कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक-ठीक चलता रहा। इसके बाद उसका पति बिट्टू उसे मायके से सोने का चेन दहेज के रूप में लाने को दबाव देने लगा।

loksabha election banner

मायके से चेन लाने में असमर्थता जताने के बाद से उसे ससुराल में प्रताड़ित किया जाने लगा। इस बात की जानकारी वह अपने मायके में स्वजनों को दी। स्वजनों ने उसकी ससुराल पहुंचकर ससुरालवालों से बात की, लेकिन बात नहीं बनने पर उसे एक माह पूर्व मायके ले आए थे। वह मायके में ही रह रही थी। इसी बीच बीती रात करीब साढ़े नौ बजे उसने अपने पति से फोन पर बात की। दोनों तरफ से फोन पर ही बहस होने लगी। इसके कुछ देर बाद करीब दस बजे रात तनाव में आकर वह घर के पास बने कुंए में कूद गई। कुएं में गिरने की आवाज सुनकर स्वजन दौड़ कर घर से बाहर निकले।

नीतु को कुएं में गिरा देखकर हो हल्ला करने लगे तो आसपास के लोग जुटे और उसे बचाने का प्रयास करते हुए कुएं से बाहर निकाला। जब तक कुएं से उसे बाहर निकाला गया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना पचंबा थाने की पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव के कब्जे में लेते हुए स्वजनों से घटना के बारे में पूछताछ की। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया। इधर मृतका के पिता बुधलाल ने थने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.