Move to Jagran APP

Gangs of Wasseypur fame Zeeshan Qadri की 'हलाहल' फिल्म फेयर अवार्ड की रेस में, जानिए किन फिल्मों से मुकाबला

Gangs of Wasseypur fame Zeeshan Qadri धनबाद के रहने वाले जीशान ने लोगों में दिलों के साथ बालीवुड में भी गैंग्स आफ वासेपुर में अभिनय के साथ उसका लेखन कर एक अलग पहचान बनाई। अनुराग कश्यप निर्देशित फिल्म में उन्होंने डेफिनेट नामक चरित्र की भूमिका को साकार किया था।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 15 Nov 2021 09:48 AM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 05:51 AM (IST)
Gangs of Wasseypur fame Zeeshan Qadri की 'हलाहल' फिल्म फेयर अवार्ड की रेस में, जानिए किन फिल्मों से मुकाबला
फिल्म हलाहल का एक दृश्य ( फोटो सौजन्य)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। गैंग्स आफ वासेपुर से चर्चा में आएधनबाद निवासी फिल्म लेखक सह अभिनेता जीशान कादरी एक बार फिर से बालीवुड की प्रतिष्ठित पुरस्कार फिल्म फेयर अवार्ड पाने की दौड़ में है। उनकी फिल्म हलाहल को फिल्मफेयर की निर्णायक मंडल ने आनलाइन प्लेटफार्म पर रिलीज श्रेष्ठ फिल्मों की सूची में रखा है। पिछले साल रिलीज हुई इस फिल्म की कहानी और पटकथा दोनों जीशान कादरी ने लिखी है।

loksabha election banner

गैंग्स आफ वासेपुर से बनाई पहचान

धनबाद के रहने वाले जीशान ने लोगों में दिलों के साथ बालीवुड में भी गैंग्स आफ वासेपुर में अभिनय के साथ उसका लेखन कर एक अलग पहचान बनाई। अनुराग कश्यप निर्देशित फिल्म में उन्होंने डेफिनेट नामक चरित्र की भूमिका को साकार किया था। एक बार फिर इस अपनी फिल्म हलाहल के इस प्रतिष्ठित फिल्म पुरस्कार के लिए नामित किए जाने पर वे काफी उत्साहित हैं। धनबाद के लोगों से उन्होंने ज्यादा से ज्यादा वोट करने की गुजारिश करते हुए कहा कि एक एक वाेट उनके लिए मायने रखता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि धनबाद के लोगों का प्यार पाकर वे फिर से इस पुरस्कार के लिए चुने जाएंगे। 2013 में धनबाद पर बनी फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर के लिए भी जीशान कादरी को फिल्मफेयर का अवार्ड मिल चुका है। गैंग्स ऑफ वासेपुर के लिए बेस्ट राइटर का अवार्ड मिला था। अब इस बार ही हलाहल ने पुरस्कार जीते तो यह उनका दूसरा पुरस्कार होगा।

जानिए किन फिल्मों से मुकाबला

फिल्मफेयर ओटीटी अवार्ड को लेकर जारी सभी कैटेगरी की सूची के अनुसार हलाहल को बेस्ट फिल्म के लिए पंकज त्रिपाठी की कागज, मी रकसम, अनपॉज्ड, तैश, रे, पगलैट, सीरियस मैन और अजीब दास्तां से मुकाबला करना होगा। फिल्म फेयर ने दर्शकों के लिए वोटिंग लाइन खोलकर रखी है। फिल्मफेयर ओटीटी की वेबसाइट पर जाकर अपनी पसंदीदा फिल्म को वोट करके विनर बना सकते हैं।

21 सितंबर को हुई थी रिलीज

पिछले साल 21 सितंबर को रिलीज हुई फिल्म हलाहल ने ओटीटी पर धीमी शुरूआत की थी । जिससे इसे समीक्षकों की कम रेटिंग का सामना करना पड़ा। लेकिन समय के साथ फिल्म ने जोर पकड़ी और की कहानी जीशान कादरी ने लिखी है। मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाले की तर्ज पर उत्तर प्रदेश का एक मेडिकल सीट घोटाला जीशान कादरी ने इसकी कहानी में बुना है। फिल्म में वरुण सोबती और सचिन खेडेकर जैसे मंझे कलाकारों ने काम किया है। फिल्म के निर्माता भी जीशान कादरी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.