Move to Jagran APP

दोबारी में ओबी का पहाड़ देख बिफरे वन अधिकारी, कहा-पर्यावरण से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं

तिसरा : प्राकृतिक के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे। पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखकर ही बीसीसीएल

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 May 2018 07:38 PM (IST)Updated: Sat, 26 May 2018 07:38 PM (IST)
दोबारी में ओबी का पहाड़ देख बिफरे वन अधिकारी, कहा-पर्यावरण से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं
दोबारी में ओबी का पहाड़ देख बिफरे वन अधिकारी, कहा-पर्यावरण से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं

तिसरा : प्राकृतिक के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे। पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखकर ही बीसीसीएल प्रबंधन कोयला उत्खनन करें। उक्त बातें बोकारो के सीएफ सतीशचंद्र राय व धनबाद के डीएफओ सौरभ चंद्रा ने शनिवार को दोबारी बीजीआर आउटसोíसंग परियोजन के निरीक्षण के दौरान कही। दोनों अधिकारी दोबारी व्यू प्वाइंट पर पहले नक्शा का अवलोकन किया। इसके बाद बीसीसीएल के जीएम आरके ¨सह को स्पष्ट कहा कि ऐसा काम करें जिससे प्रकृति को नुकसान न हो।

loksabha election banner

कोयला उत्पादन के समय पर्यावरण का ध्यान रखना जरूरी है। जहां से कोयला निकाला गया है। वहां ओबी गिराकर प्रबंधन समतल करें। उक्त स्थल पर मिट्टी डालकर पौधे लगाएं। दोनों अधिकारी पास ही ओबी का पहाड़ देख बिफर पड़े। कहा कि ऐसा नहीं करें। पर्यावरण संरक्षण के नियमानुसार ही कार्य करें। ऐसा नहीं हुआ तो कार्रवाई के लिए केंद्र सरकार के पर्यावरण मंत्रालय को पत्र लिखना पड़ेगा।

अधिकारी कागज पर ही केवल काम न दिखाएं। सीएसआर के तहत आसपास के गांवों के तालाब की मरम्मत कराएं। जोड़िया में चेकडैम बनाएं। पीओ जीडी महतो ने कहा कि यहां इकोलाजिकल रेस्टोरेशन पार्क में सैकड़ों व दोबारी कांटाघर के पास भी पौधे लगाए गए हैं। अधिकारियों ने दोबारी में वन विभाग की सीमा को भी देखा। मौके पर वन विभाग के रेंजर उमेश कुमार, बीजीआर के जीएम विजय सांई रेड्डी, सांई रेड्डी, एमके मिश्रा, सुमित कुमार, एके महतो आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.