Move to Jagran APP

बेंगलुरू से धनबाद पुहंचे झारखंड के 228 श्रमिक, रेलवे ने उपलब्ध कराया भोजन का पैकेट और दूध Dhanbad News

कर्नाटक से झारखंड के श्रमिकों को लेकर चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन बुधवार को धनबाद पहुंची। इस पर धनबाद के 11 सहित झारखंड के विभिन्न जिलों के 228 श्रमिक सवार थे।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 01:50 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 01:50 PM (IST)
बेंगलुरू से धनबाद पुहंचे झारखंड के 228 श्रमिक, रेलवे ने उपलब्ध कराया भोजन का पैकेट और दूध Dhanbad News
बेंगलुरू से धनबाद पुहंचे झारखंड के 228 श्रमिक, रेलवे ने उपलब्ध कराया भोजन का पैकेट और दूध Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। 25 मार्च, 2020 को लॉकडाउन के बाद देश के विभिन्न स्थानों पर फंसे प्रवासी मजदूरों की वापसी सुनिश्चित करने के लिए रेलवे ने 1 मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू किया है। अब भी श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन जारी है। धनबाद में प्रतिदिन किसी न किसी शहर से स्पेशल ट्रेन आती है। कर्नाटक से झारखंड के 228 श्रमिकों को लेकर चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन बुधवार को धनबाद पहुंची। इनमें धनबाद के 11 सहित झारखंड के विभिन्न जिलों के 228 श्रमिक शामिल हैं। धनबाद स्टेशन पहुंचने पर रेलवे की ओर से यात्रियों को फूड पैकेट, पानी एवं बच्चों के लिए दूध उपलब्ध कराया गया। 

loksabha election banner

धनबाद के उपायुक्त अमित कुमार के निर्देश पर श्रमिकों को शारीरिक दूरी बनाकर प्लेटफार्म पर उतारा गया। बाहर निकलते समय स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग की गई। सैनिटाइजर से हैंड वॉश कराए गए और मास्क दिया गया। उन्हें फूड पैकेट और पानी उपलब्ध कराकर संबंधित जिले के वाहन में बैठाया गय। श्रमिकों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए 15 वाहनों का प्रबंध किया गया था। स्पेशल ट्रेन से धनबाद के 11, बोकारो के 32, गिरिडीह के 30, हजारीबाग के 56, चतरा के 9, गोड्डा के 50, देवघर और पाकुड़ के दो-दो, साहेबगंज के 24, दुमका के 10, जामताड़ा और कोडरमा के एक-एक श्रमिक धनबाद पहुंचे।

 


रेलवे की ओर से यात्रियों को उपलब्ध कराया गया फूड पैकेट

कर्नाटक के बेंगलुरू से गोरखपुर के लिए चली स्पेशल ट्रेन धनबाद स्टेशन पर झारखंड के 228 मजदूरों को उतारने के बाद आगे के लिए रवाना हुई। इससे पहले धनबाद स्टेशन पर ट्रेन के अंदर यात्रियों को भोजन पैकेट और बच्चों के लिए दूध उपलब्ध कराया गया। यात्रियों के लिए पूर्व मध्य रेल के मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा और सीनियर डीसीएम अखिलेश कुमार पांडेय के निर्देश पर  ट्रेन के यात्रियों को फूड पैकेट, पानी की 2 बोतल एवं ट्रेन में सफर कर रहे 24 छोटे बच्चों के लिए दूध उपलब्ध कराया गया।  सीटीआई श्री एके सिंह, सीआईटी विकास कुमार, सीआईटी एसएन झा, कुमार गौरव, रंजीत कुमार, एमके शर्मा, नीरज सिंह, एन बागला, एसके सिन्हा, एसपी सिंह, नवीन कुमार और उनकी टीम ने हर कोच के यात्रियों को फूड पैकेट और पानी उपलब्ध कराया। साथ ही जिस-जिस कोच में छोटे बच्चे थे उन्हें दूध उपलब्ध कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.