Move to Jagran APP

Dhanbad Weather Report: एक दो दिन रहेगी ठंड, बंगाल की खाड़ी के लो प्रेशर के बादल फिर बदलेंगे फिजा

Dhanbad Weather Report लो प्रेशर की ओर जाने वाले बादलों की आवाजाही से धनबाद का मौसम भी बदल सकता है। मौसम में उतार-चढ़ाव दिसंबर के पहले सप्ताह तक बने रहने की संभावना जताई गई है। दिसंबर के पहले सप्ताह में चक्रवात की भी आशंका है।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 07:55 AM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 07:55 AM (IST)
Dhanbad Weather Report: एक दो दिन रहेगी ठंड, बंगाल की खाड़ी के लो प्रेशर के बादल फिर बदलेंगे फिजा
धनबाद में सुबह-सुबह गिरने लगी ठंड ( प्रतीकात्मक फोटो)।

जागरण संवाददाता,धनबाद। कई दिनों से आसमान में बादल छाए रहने की वजह से ठंड का एहसास कम हो रहा था। मंगलवार को बादल छटते ही दिन भर सुनहरी धूप खिली रही वहीं शाम में थोड़ी ठंड बढ़ गई। 17 डिग्री पर पहुंचा न्यूनतम तापमान एक बार फिर 15 डिग्री पर पहुंच गया। बुधवार और गुरुवार को इसके 14 डिग्री पर रहने की संभावना है। एक-दो दिनों तक 14 से 15 डिग्री के बीच लाने के बाद इसमें फिर बढ़ोतरी हो सकती है। इसकी वजह बंगाल की खाड़ी में बनने वाला लो प्रेशर है।

loksabha election banner

दिसंबर के पहले सप्ताह तक माैसम में उतार-चढ़ाव

मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे में बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर सक्रिय होने वाला है। हालांकि इसका सीधा असर धनबाद या आसपास नहीं दिखेगा बल्कि इसके तमिलनाडु तट की ओर बढ़ने की संभावना है। इससे 26 और 27 को तटीय आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में बारिश की संभावना जताई जा रही है। कुछ हिस्से में भारी से भारी बारिश भी हो सकती है। लो प्रेशर की ओर जाने वाले बादलों की आवाजाही से धनबाद का मौसम भी बदल सकता है। मौसम में उतार-चढ़ाव दिसंबर के पहले सप्ताह तक बने रहने की संभावना जताई गई है। दिसंबर के पहले सप्ताह में चक्रवात की भी आशंका है। इससे बादलों की आवाजाही होगी और गर्म बादल का आने से ठंड का एहसास कम होगा। माना जा रहा है कि 10 दिसंबर तक कड़ाके की ठंड नहीं पड़ेगी। इसके बाद मौसम साफ होने से ठंड में बढ़ोतरी की संभावना है।

सुबह देर तक छाएगा धुंध

मौसम विभाग ने सुबह देर तक धुंध छाए रहने का अनुमान जताया है। हिमालय की ओर से ठंडी हवाओं के आने के साथ ही बंगाल की खाड़ी से गर्म बादलों की आवाजाही होने की वजह से तापमान में उतार-चढ़ाव हो रहा है और इसी वजह से धुंध छा रहे हैं। फिलहाल यह परिस्थति बनी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.