Move to Jagran APP

गंगा दामोदर एक्सप्रेस से हटेगा फर्स्ट एसी कोच, त्योहारी सीजन को लिया निर्णय Dhanbad News

त्योहारी सीजन को देखते हुए गंगा दामोदर एक्सप्रेस से शुक्रवार से फर्स्ट एसी का कोच हटा लिया जाएगा। इसके बदले में सेकंड एसी का कोच जुड़ेगा।

By Sagar SinghEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 05:18 PM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 05:18 PM (IST)
गंगा दामोदर एक्सप्रेस से हटेगा फर्स्ट एसी कोच, त्योहारी सीजन को लिया निर्णय Dhanbad News
गंगा दामोदर एक्सप्रेस से हटेगा फर्स्ट एसी कोच, त्योहारी सीजन को लिया निर्णय Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। धनबाद से पटना जानेवाली गंगा दामोदर एक्सप्रेस से शुक्रवार से फर्स्ट एसी का कोच हटा लिया जाएगा। इसके बदले में सेकंड एसी का कोच जुड़ेगा। फिलहाल सात दिनों के लिए यह व्यवस्था लागू होगी। त्योहारी सीजन को देखते हुए रेलवे ने यह निर्णय लिया है।

loksabha election banner

19 अगस्त से जुड़ा था फर्स्ट एसी : इस ट्रेन में फर्स्ट कम सेकंड एसी का कंपोजिट कोच 19 अगस्त से जोड़ा गया। फर्स्ट एसी का कूपा और केबिन मिलाकर 10 सीटें दी गईं, जिनमें चार सीटें वीआइपी कोटे के लिए रिजर्व कर दी गईं। गौरतलब है कि रेलवे ने फर्स्ट एसी की सुविधा शुरू तो की, पर यह कंसेप्ट फ्लॉप ही रहा। 19 अगस्त से अब तक कभी एक तो कभी दो सीटें ही बुक हुईं।

आठ अक्टूबर को दूसरी पाली में बंद रहेगा रेल रिजर्वेशन काउंटर

रेलवे के सभी आरक्षण काउंटर आठ अक्टूबर को विजयदशमी को लेकर दूसरी पाली में बंद रहेंगे। इस दिन सिर्फ पहली पाली यानी सुबह 8:00 बजे से दोपहर दो बजे तक ही टिकटों की बुकिंग होगी। हालांकि धनबाद स्टेशन पर करंट बुकिंग खुला रहेगा। इसके साथ ही ई-टिकट की बुकिंग भी जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.