This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

अलेप्पी एक्सप्रेस में शुरू होने जा रही यह वीआइपी सुविधा, दक्षिण भारत का सफर होगी आरामदायक

रेलवे ने अलेप्पी एक्सप्रेस में पहली बार फस्र्ट एसी कोच जोडऩे का ऐलान किया है। धनबाद से खुलने वाली अलेप्पी एक्सप्रेस दूसरी ट्रेन होगी जिसमें फस्र्ट एसी का कोच जुड़ेगा। इससे पहले गंगा-दामेदर एक्सप्रेस फस्र्ट एसी के साथ चलती है।

MritunjayFri, 10 Dec 2021 06:54 AM (IST)
अलेप्पी एक्सप्रेस में शुरू होने जा रही यह वीआइपी सुविधा, दक्षिण भारत का सफर होगी आरामदायक

जागरण संवाददाता, धनबाद। धनबाद समेत झारखंड की बड़ी आबादी को इलाज के लिए वेल्लूर तक ले जाने वाली अलेप्पी एक्सप्रेस से स्लीपर कोच कम होंगे। स्लीपर के कोच कम होने से कम किराए में चैन की नींद लेकर सफर करने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी। इसके साथ ही रेलवे ने अलेप्पी एक्सप्रेस में पहली बार फस्र्ट एसी कोच जोडऩे का ऐलान किया है। धनबाद से खुलने वाली अलेप्पी एक्सप्रेस दूसरी ट्रेन होगी जिसमें फस्र्ट एसी का कोच जुड़ेगा। इससे पहले गंगा-दामेदर एक्सप्रेस फस्र्ट एसी के साथ चलती है। धनबाद से पटना जाने वाली गंगा दामोदर एक्सप्रेस और धनबाद पटना इंटरसिटी से एक-एक सेकेंड एसी का कोच हटाया जाएगा। नई व्यवस्था अप्रैल से शुरू होगी। चार महीने पहले टिकटों की बुङ्क्षकग के मद्देनजर रेलवे ने नई व्यवस्था अप्रैल से प्रभावी करने का निर्णय लिया है।

धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस

13351/13352 धनबाद अलेप्पी एक्सप्रेस में थर्ड एसी के दो कोच, सेकेंड एसी का एक कोच और फस्र्ट एसी का एक कोच जुड़ेगा। ट्रेन में कोच क्षमता को बराबर रखने के लिए स्लीपर श्रेणी के चार कोच हटाए जाएंगे। इस बदलाव के बाद इस ट्रेन में फस्र्ट एसी का एक, सेकेंड एसी का दो कोच, थर्ड एसी का कोच, स्लीपर का आठ कोच व साधारण श्रेणी के चार कोच जुड़ेंगे। पैंट्री कार और एसएलआर के दो कोच सहित कुल 23 कोच होंगे। कोच में बदलाव धनबाद से 11 अप्रैल 2022 से और अलेप्पी से 14 अप्रैल 2022 से प्रभावी होगा।

गंगा दामोदर एक्सप्रेस धनबाद पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस

13329/13330 धनबाद-पटना गंगा दामोदर एक्सप्रेस और 13331/13332 धनबाद-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस में थर्ड एसी का एक-एक कोच और जुड़ेगा। इस वजह से इन दोनों ट्रेनों में कोच क्षमता को बराबर रखने के लिए सेकेंड सीङ्क्षटग का एक कोच हटाया जायेगा । इस बदलाव के बाद इन दोनों ट्रेन में फस्र्ट एसी का एक, सेकेंड एसी का एक कोच, थर्ड एसी का पांच कोच, स्लीपर का नौ कोच और जनरल का छह कोच जुड़ेगा। एसएलआर के दो कोच समेत कुल 24 कोच जुड़ेंगे। गंगा दामोदर एक्सप्रेस में धनबाद एवं पटना से 11 अप्रैल 2022 से और इंटरसिटी में धनबाद से 11 अप्रैल 2022 व पटना से 12 अप्रैल 2022 से प्रभावी होगा।

Edited By Mritunjay

धनबाद में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!