Move to Jagran APP

होमगार्ड में बहाली के नाम पर लाखों की ठगी करनेवाले धमेंद्र पर प्राथमिकी, पुलिस ने भेजा जेल Dhanbad News

होमगार्ड में बहाली के नाम पर दर्जनों युवकों से ठगी करनेवाला जवान धमेंद्र सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। यह प्राथमिकी राजेंद्र रविदास के लिखित शिकायत पर दर्ज हुई है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 11:04 PM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 11:04 PM (IST)
होमगार्ड में बहाली के नाम पर लाखों की ठगी करनेवाले धमेंद्र पर प्राथमिकी, पुलिस ने भेजा जेल Dhanbad News
होमगार्ड में बहाली के नाम पर लाखों की ठगी करनेवाले धमेंद्र पर प्राथमिकी, पुलिस ने भेजा जेल Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। होमगार्ड में बहाल कराने के नाम पर दर्जनों युवकों से ठगी करनेवाला होमगार्ड जवान धमेंद्र सिंह के खिलाफ जांच पड़ताल के बाद धनबाद थाने में सुनियोजित साजिश के तहत ठगी करने की प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह प्राथमिकी मुनीडीह निवासी राजेंद्र रविदास उर्फ राजू के लिखित शिकायत पर दर्ज की गई है। शुक्रवार को इस मामले को लेकर ग्रामीण एसपी अमित रेणु ने भी धमेंद्र सिंह से घंटों पूछताछ की। इस दौरान उसे भी थाना बुलाया गया जो रुपये लेते धमेंद्र का वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया था।

loksabha election banner

राजेंद्र रविदास उर्फ राजू अपने पुत्र प्रदीप दास को होमगार्ड में बहाल कराने के लिए धमेंद्र सिंह को तीन लाख देने का दावा किया। जबकि धमेंद्र ने उसके दावे को गलत बताया है। धमेंद्र ने पुलिस को बताया है कि उसने 30 हजार रुपये ही लिए थे। पूछताछ के दौरान करीब दस लोग पुलिस के पास आ धमके। सभी ने वर्ष 2018 में धमेंद्र पर होमगार्ड में बहाल कराने के नाम पर रुपये लेने का आरोप लगाया है। हालांकि, कितने रुपये दिए है इस बिंदु पर फिलहाल जांच पड़ताल चल रही है।

एसपी अमित रेणु ने बताया कि राजेंद्र रविदास के अलावा जितने लोगों ने धमेंद्र को रुपये देने की बात बताई है उसमें अभी रकम स्पष्ट नहीं है। कोई 30 हजार देने का दावा किया तो कोई 40 से 50 हजार तक। जब तक जांच पूरी नहीं होती है। स्पष्ट आकड़ा कहना मुश्किल होगा। एसपी ने यह भी बताया कि 2018 में होमगार्ड बहाली के दौरान जिन लोगों का चयन नहीं हुआ था उन्हीं लोगों से पैसे लिए गए थे। उन्हें आश्वासन दिया गया था कि दूसरी लिस्ट जब जारी होगी तो उनका चयन भी हो जाएगा।

सभी से तीन-तीन लाख रुपये लिए : एसपी ने बताया कि इस मामले में धमेंद्र सिंह के अलावा कोई और शामिल है या नहीं इस बिंदु पर अभी जांच चल रही है। परंतु जांच के दौरान जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। फिलहाल धमेंद्र सिंह के खिलाफ धनबाद थाने में प्राथमिकी दर्ज कर उसे जेल भेजा जा रहा है। जरुरत पडने पर पुलिस उसे रिमांड पर लेकर फिर पूछताछ करेगी। राजेंद्र के अलावा जितने लोग धमेंद्र को रुपये देने की बात बता रहा है उसे अनुसंधान में लाया जाएगा। इधर, चर्चा है कि धमेंद्र सिंह ने राजेंद्र रविदास उर्फ राजू के अलावा भी दस लोगों से तीन-तीन लाख रुपये लिए हैं, पर इस पर अनुसंधान अभी जारी है।  

क्या है मामला : पिछले दिनों होमगार्ड बहाली के दौरान वैसे युवकों ने एक वीडियो वायरल कर दिया था, जिनका चयन नहीं हो पाया था। वीडियो में होमगार्ड जवान धमेंद्र सिंह द्वारा पैसे लेते हुए दिखाया गया था। वह वीडियो सोशल मीडिया से वायरल कर दिया गया था। गुरुवार को इस वीडियो पर प्रभारी डीसी बाल किशुन मुंडा ने जांच के आदेश दिये। डीसी के आदेश बाद धीरेंद्र को धनबाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.