Move to Jagran APP

FCI: पूर्व कर्मचारियों की बेवाओं पर प्रबंधन रहम दिल नहीं, सिंदरी में 217 आवास खाली कराने को नोटिस

FCI सिंदरी के लगभग 13 सौ वीएसएस कर्मियों ने 2003 में सिंदरी की विभिन्न श्रेणियों के आवासों को लीज पर आवंटित कराया था। 18 वर्षों में लीज धारक 217 वीएसएस कर्मियों की बीमारी या अन्य कारणों से मौत हो गई है।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 07 Aug 2021 05:58 PM (IST)Updated: Sat, 07 Aug 2021 06:40 PM (IST)
FCI: पूर्व कर्मचारियों की बेवाओं पर प्रबंधन रहम दिल नहीं, सिंदरी में 217 आवास खाली कराने को नोटिस
सिंदरी में अपने आवास के बाहर बैठीं महिलाएं ( फाइल फोटो)।

बरमेश्वर शर्मा, सिंदरी। सिंदरी खाद कारखाना, पीडीआइएल और एचएफसी के दिवंगत वीएसएस कर्मियों की विधवाओं के आवासों को खाली कराया जाएगा। केंद्रीय उर्वरक मंत्रालय को इन विधवाओं पर तनिक दया नहीं आई। मंत्रालय ने इनके आवासों को खाली करने का आदेश दे दिया है। तीनों प्रतिष्ठानों के लगभग 13 सौ वीएसएस कर्मियों ने 2003 में सिंदरी की विभिन्न श्रेणियों के आवासों को लीज पर आवंटित कराया था। 18 वर्षों में लीज धारक 217 वीएसएस कर्मियों की बीमारी या अन्य कारणों से मौत हो गई है। 

loksabha election banner

प्रबंधन लीज का नहीं कर रहा रिन्यूवल

दिवंगत वीएसएस कर्मियों के आवासों में उनकी विधवाएं अपने परिवार के साथ रहती आ रही हैं। लीज धारक जिन वीएसएस कर्मियों की मौत हुई है, सिंदरी खाद कारखाना प्रबंधन उनके आवासों की लीज को रिन्यूवल नहीं कर रहा था। प्रबंधन ने दिवंगत वीएसएस कर्मियों की विधवाओं को लीज रिन्यूवल के संबंध में उर्वरक मंत्रालय के अपने मुख्यालय से निर्देश मांगा था। उर्वरक निगम मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार तीनों संस्थानों के दिवंगत वीएसएस कर्मियों की विधवाओं को लीज पर आवासों को रिन्यूवल करने से ना केवल इंकार कर दिया है, बल्कि सिंंदरी खाद कारखाना प्रबंधन को निर्देश दिया है कि सभी 217 विधवाओं को नोटिस जारी कर उनके आवासों को तत्काल प्रभाव से खाली करवाया जाए। इस संबंध में सिंदरी खाद कारखाना के प्रभारी यूसी गौर ने किसी तरह की टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। कहा कि मुख्यालय से जो भी निर्देश प्राप्त होगा। उसका अनुशरण किया जाएगा।

सिंदरी में हो रहा नया खाद कारखाना का निर्माण

सिंदरी में नया खाद कारखाना का निर्माण हो रहा है। इस कारखाना का निर्माण करने के लिए HURL नामक नई कंपनी बनाई गई है। इस कंपनी एफसीआइ, कोल इंडिया, एनटीपीसी, आइओसीएल और एचएफसीएल की संयुक्त इकाई है। इसका नाम है-हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड है। कंपनी का निर्माण अंतिम चरण है। नई कंपनी के कर्मचारियों के लिए आवास की आवश्यकता पड़ेगी। इसलिए प्रबंधन आवासों को खाली कराने के लिए नोटिस जारी कर रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.