Move to Jagran APP

DMC Chunav 2020: मई में मतदान कराने की युद्धस्तर पर तैयारी, ओडिशा से लाई जाएगी EVM

DMC चुनाव को लेकर स्ट्रांग रूम व काउंटिंग सेंटर बरवाअड्डा स्थित कृषि बाजार समिति में बनाया जाएगा। उप-निर्वाचन पदाधिकारी दीपमाला ने बताया कि इसका ले-आउट भी तैयार कर लिया गया है।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 10:42 AM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 10:42 AM (IST)
DMC Chunav 2020: मई में मतदान कराने की युद्धस्तर पर तैयारी, ओडिशा से लाई जाएगी EVM
DMC Chunav 2020: मई में मतदान कराने की युद्धस्तर पर तैयारी, ओडिशा से लाई जाएगी EVM

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Municipal Corporation के चुनाव की घोषणा अगले महीने यानी अप्रैल में हो जाएगी। मई महीने में मतदान होगा। आधिकारिक रूप से अब तक राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की है लेकिन तैयारी युद्धस्तर पर जारी है। धनबाद नगर निगम चुनाव की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है। मंगलवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अमित कुमार के एक माह बाद शहर लौटते ही चुनाव की हलचल बढ़ा दी गई है। चुनाव कार्य को लेकर बीयू (बैलेट यूनिट) और सीयू (कंट्रोल यूनिट) लेने के लिए गठित टीम को जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कूच करने की हरी झंडी दी।

loksabha election banner

बुधवार को पांच नोडल पदाधिकारियों के नेतृत्व में गठित टीम ओडिशा के लिए कूच करेगी। पंचायत सेवक और जनसेवक को भी टीम में शामिल किया गया है। ओडिशा के चार जिलों क्रमश: कालाहांडी, बौद्धी, झारसुगढ़ा, स्वर्णपुरा रवाना होगी। इसके लिए 18 दस चक्का ट्रक और दस स्कार्पियो की व्यवस्था की गई है। विभिन्न जिलों से करीब तीन हजार सीयू और आठ हजार बीयू लाए जाएंगे। इसकी सुरक्षा को लेकर फोर्स की भी पर्याप्त व्यवस्था की गई है। यह टीम 21 को वापस शहर लौटेगी। यहां बिरसा मुंडा पार्क के स्पोट्र्स कांप्लेक्स में बीयू व सीयू को सुरक्षित रखा जाएगा। 

स्ट्रांग रूम व काउंटिंग सेंटर का ड्राइंग तैयार

निगम चुनाव को लेकर स्ट्रांग रूम व काउंटिंग सेंटर बरवाअड्डा स्थित कृषि बाजार समिति में बनाया जाएगा। उप-निर्वाचन पदाधिकारी दीपमाला ने बताया कि इसका ले-आउट (ड्राइंग) भी तैयार कर लिया गया है। इसे बुधवार को राज्य चुनाव आयोग को भेजा जाएगा। 

 23 तक मतदाता सूची होगी प्रकाशित

उप-निर्वाचन पदाधिकारी दीपमाला ने कहा कि 19 मार्च तक मतदाता सूची का फाइनल तैयार किया जाना है। 23 मार्च को अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.