Move to Jagran APP

BBMKU News; बीबीएमकेयू के दीक्षांत समारोह में सब कुछ रहेगा रिकार्डेड

महज 11 दिनों के बाद बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह आयोजित होने जा रहा है। इसकी तैयारियां अंतिम चरण में है। तैयारियों को मुर्तू रूप देने को लेकर शुक्रवार को कुलपति डा. अंजनी कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में एक बैठक हुई।

By Atul SinghEdited By: Published: Fri, 09 Jul 2021 05:55 PM (IST)Updated: Fri, 09 Jul 2021 05:55 PM (IST)
BBMKU News;  बीबीएमकेयू के दीक्षांत समारोह में सब कुछ रहेगा रिकार्डेड
शुक्रवार को कुलपति डा. अंजनी कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में एक बैठक हुई। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, धनबाद : महज 11 दिनों के बाद बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह आयोजित होने जा रहा है। इसकी तैयारियां अंतिम चरण में है। तैयारियों को मुर्तू रूप देने को लेकर शुक्रवार को कुलपति डा. अंजनी कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में एक बैठक हुई। इस बैठक में बताया गया कि दीक्षांत समारोह के दौरान होने वाले सारे कार्यक्रम रिकार्डेड रहेंगे। इनका प्रसारण कार्यक्रम के दिन यानी 22 जुलाई को कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

बैठक में बताया गया कि दीक्षांत समारोह में शैक्षणिक झांकी रजिस्ट्रार के नेतृत्व में निकाली जाती है। इस बार इसकी पहले रिकार्डिंग की जाएगी। इस झांकी का नेतृत्व कर्नल डा. एमके सिंह करेंगे। इसके अलावा मुख्य अतिथि राजपाल रमेश बैस, विशिष्ट अतिथि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और कुलपति डा. श्रीवास्तव का भाषण भी पहले से रिकार्ड कर प्रसारित किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान सिंफर के सभागृह में केवल विश्वविद्यालय के अधिकारी और कर्मचारी समेत 51 गोल्ड मेडल लेने वाले छात्र मौजूद रहेंगे। इसके अलावा अन्य किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

स्थानीय जनप्रतिनिधि भी नहीं रहेंगे मौजूद : विश्वविद्यालय प्रबंधन की मानें तो आपदा प्रबंधन विभाग के निर्देशानुसार महज एक सौ लोगों की उपस्थिति में ही कार्यक्रम आयोजित किया जाना है। कार्यक्रम के अधिकांश चीजें वर्च्युअल होंगी। ऐसे में सभागार के अंदर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए सभी को मौजूद रहना है। ऐसे में इस बार सांसद और विधायक भी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकेंगे।

विनोवा भाव के छात्रों को बीबीएमकेयू देगी डिग्री : यह पहली बार हो रहा है कि किसी दूसरे विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं को भी बीबीएमकेयू डिग्री देगी। बताते चलें कि वर्ष 2017 में बीबीएमकेयू की स्थापना धनबाद में हुई थी। विनोवा भावे विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले धनबाद और बोकारो जिला के कालेजों को इसमें शामिल किया गया था। शैक्षणिक सत्र 2015-18 के वैसे छात्र-छात्राएं जिन्होंने अपनी पढ़ाई 2019 में पूरी की है, उन्हें भी यहीं से डिग्री दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.